Tuesday, January 12, 2021

RRB NTPC , RRC Group D Exam 2020 : जानें रेलवे के सभी पदों पर भर्ती को लेकर Railway Board Chairman ने क्या कहा , क्लिक करे और पढ़े

 RRB NTPC , RRC Group D Exam 2020 : जानें रेलवे के सभी पदों पर भर्ती को लेकर Railway Board Chairman ने क्या कहा , क्लिक करे और पढ़े 




रेलवे के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। चेयरमैन और सीईओ सुनीत शर्मा ने यह आश्वासन दिया है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने रेलवे में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है, अब आने वाले समय पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और इन सभी पदों को भरा जाएगा। 

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के जरिए हमने सभी परीक्षाएं शुरू कर दी हैं। परीक्षाएं दिसंबर में भी आयोजित की गई थी उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी, क्योंकि कई पदों पर भर्ती होनी हैं, हम उम्मीदवारों के लिए सभी सुविधाओं का ध्यान रख रहे हैं जिससे उम्मीदवार सही से परीक्षा दे सकें। हमें आशा है कि आने वाले समय में हम इ पदों को भर लेंगे।

उन्होंने इस बात का भी आश्वासन दिया कि जिन उम्मीदवारों का चयन हो गया हैजिसमें बड़ी संख्या में असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) शामिल हैं, अगर वो अभी तक ट्रेन नहीं किए गए हैं तो उन्हें भी मैसेज किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि वो बताना चाहते हैं कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से हमारे प्रशिक्षण केंद्र बहुत ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इसलिए हमने कुछ चीजें रोक दी थी, लेकिन सभी प्रशिक्षण केंद्रों में हमने ट्रेनिंग शुरू कर दी हैं। अगर किसी की ट्रेनिंग शुरू नहीं हुई है तो उनकी भी ट्रेनिंग जल्दी शुरू हो जाएगी। 

आपको बता दें कि  रेलवे की तीन श्रेणियों में एनटीपीसी, आइसोलेटेड एवं मिनिस्टीरियल और लेवल-1 (ग्रुप डी) में रिक्त एक लाख 40 हजार पदों के लिए दो करोड़ 44 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आइसोलेटेड एवं मिनिस्टीरियल यानी स्टेनो और एनटीपीसी के पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 15 दिसंबर से शुरू किया गया था।


👉Download Govt Jobs UP Android App