Sunday, January 17, 2021

रेलवे NTPC परीक्षा :: हस्ताक्षर मिलान न होने पर परीक्षा केंद्र से भागा रेलवे भर्ती परीक्षा का अभ्यर्थी , दूसरे चरण की परीक्षा शुरू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

रेलवे NTPC  परीक्षा :: हस्ताक्षर मिलान न होने पर परीक्षा केंद्र से भागा रेलवे भर्ती परीक्षा का अभ्यर्थी , दूसरे चरण की परीक्षा शुरू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




 


रेलवे भर्ती बोर्ड ( आरआरबी) की ओर से आयोजित नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ( एनटीपीसी) के विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के दौरान प्रयागराज के एक परीक्षा केंद्र में हस्ताक्षर मिलान न होने पर अभ्यर्थी वहां से भाग गया। झलवा स्थित आरआरबी द्वारा बनाए गए परीक्षा केंद्र में दूसरी पॉली के दौरान यह मामला सामने आया। हस्ताक्षर मिलान न होने पर जब अभ्यर्थी से पूछा गया तो उसने  कुछ जरूरी डाक्यूमेंट लाने की बात बाहर से लाने को कही। जब आरआरबी के अफसरों को यह बात मालूम पड़ती, तब तक वह अभ्यर्थी वहां से भाग खड़ा हुआ।


इसके पूर्व एनटीपीसी की दूसरे चरण की परीक्षा शनिवार को तीन राज्यों के दस शहरों में शुरू हुई। परीक्षा कुल 48 केंद्रों में हुई। आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन का दावा है कि परीक्षा सभी केंद्रों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। प्रयागराज के झलवा में बनाए गए केंद्र में एक अभ्यर्थी के हस्ताक्षर मिलान न होने की बात भी उन्होंने स्वीकारी। कहा कि अभ्यर्थी वहां से भाग गया। वह परीक्षा में शामिल नहीं हुआ, इसलिए उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।



उन्होंने बताय कि शनिवार को दो पॉलियों में हुई परीक्षा में 13750 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। इस दौरान पहली पाली में 3241 अभ्यर्थी परीक्षा शामिल रहे, जबकि अनुपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या 3634 रही। वहीं दूसरी पॉली में 3308  अभ्यर्थी उपस्थित  हुए, जबकि 3567 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित होने वालों की संख्या 3567 रही। चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि दोनों ही पॉलियों में 47.63 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। कहा कि परीक्षा रविवार को भी प्रयागराज, कानपुर, झांसी, अलीगढ़, ग्वालियर, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, रुड़की एवं देहरादून में बनाए गए सभी केंद्रों में होगी।


👉Download Govt Jobs UP Android App