Saturday, January 16, 2021

रेलवे NTPC EXAM :: दूसरे फेज की परीक्षा आज से होगी शुरू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

रेलवे NTPC EXAM :: दूसरे फेज की परीक्षा आज से होगी शुरू , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 



 

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी ) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा का दूसरा चरण शनिवार 16 जनवरी से शुरू हो रहा है। दूसरे चरण की यह परीक्षा 31 जनवरी तक चलेगी। इस दौरान परीक्षा तीन राज्यों के दस शहरों में होगी। इन सभी शहरों में 49 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा 24 एवं 26 जनवरी को नहीं होगी, जबकि प्रयागराज में परीक्षा पौष पूर्णिमा के स्नान की वजह से 28 जनवरी को भी नहीं होगी। 


बता दें कि परीक्षा का पहला चरण पिछले वर्ष 28 दिसबंर को शुरू हुआ जो 13 जनवरी तक चला। आरआरबी प्रयागराज की बात करें तो यहां 4099 पदों के लिए अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।  आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि दूसरे चरण की परीक्षा में तकरीबन दो लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।



परीक्षा  प्रयागराज, कानपुर, अलीगढ़, झांसी, ग्वालियर, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, रुड़की एवं  देहरादून में होगी। सर्वाधिक 13 केंद्र प्रयागराज में बनाए गए हैं। इन सभी शहरों में परीक्षा दो पॉलियों में सुबह 10.30 से 12 एवं दिन में तीन बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे पूर्व ही वह अपने केंद्र में पहुंच जाएं।





👉Download Govt Jobs UP Android App