Sunday, January 24, 2021

शिक्षकों के बाद अब खंड शिक्षा अधिकारियो के तबादले की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

शिक्षकों के बाद अब खंड शिक्षा अधिकारियो के तबादले की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी होने के बीच शासन की ओर से अब वर्षों से एक ही जिले और विकास खंड में जमे खंड शिक्षाधिकारियों (बीईओ) के तबादले की तैयारी शुरू हो गई है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से इस संबंध में निदेशक बेसिक शिक्षा से खंड शिक्षाधिकारियों के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है। प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों की ओर से रिपोर्ट पहुंच गई है। शासन ने एक ही विकास खंड में तीन वर्ष तथा एक ही जनपद में 10 वर्ष से अधिक समय से तैनात खंड शिक्षा अधिकारियों का संपूर्ण विवरण मांगा गया है।

बीईओ की तबादले को लेकर चिंता बढ़ी

जिले में कई ऐसे विकास खंड हैं जहां खंड शिक्षाधिकारी कई वर्षों से एक ही ब्लाक में काम कर रहे हैं। शासन ने विकास खंड क्षेत्रों में तैनात ऐसे खंड शिक्षा अधिकारियों का ब्यौरा देने का निर्देश दिया है, जो एक ही विकास खंड में तीन वर्ष, एक ही जनपद में 10 वर्ष, 15 वर्ष व 20 वर्ष से अधिक समय से कार्यरत हैं।



इनकी तैनाती तिथि सहित तय प्रारूप पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा को भेजने को कहा है। शासन की ओर से रिपोर्ट मांगे जाने पर जिले में लंबे समय से तैनात खंड शिक्षाधिकारियों में खलबली मची है। जिले के 20 ब्लॉकों में आधे से अधिक खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) शासन की ओर से तय समय सीमा पूरी कर चुके हैं। खंड शिक्षा अधिकारियों के संबंध में रिपोर्ट निदेशक बेसिक शिक्षा को भेज दी गई है।


👉Download Govt Jobs UP Android App