Wednesday, January 13, 2021

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती ::: शिक्षाशास्त्र विषय के चयनितो को मिला नियुक्ति पत्र , पांच साल में पूरी हुई भर्ती , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती ::: शिक्षाशास्त्र विषय के चयनितो को मिला नियुक्ति पत्र , पांच साल में पूरी हुई भर्ती , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 

प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र के 100 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को मंगलवार को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए। इसके साथ ही अर्थशास्त्र, राजनीतिशास्त्र एवं अंग्रेजी की प्रतीक्षा सूची के चयनित अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति पत्र मिल गए। इस तरह पांच साल पुरानी भर्ती मंगलवार को पूरी हो गई।


विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1150 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इस भर्ती का विज्ञापन वर्ष 2016 में जारी किया गया था। इनमें से 34 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल चुकी है।



केवल, शिक्षाशास्त्र के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलने का इंतजार था। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने दो माह पूर्व मुख्य सूची के चयनित अभ्यर्थियों की फाइलें उच्च शिक्षा निदेशालय को भेज दी थीं। अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग के लिए निदेशालय में कई बार धरना-प्रदर्शन किया, जिसके बाद निदेशालय ने काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी किया।


असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र की मुख्य सूची के चयनित अभ्यर्थियों के साथ असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्र पुरुष वर्ग, राजनतिशास्त्र पुरुष वर्ग एवं अंग्रेजी महिला वर्ग की प्रतीक्षा सूची के चयनित अभ्यर्थियों की भी ऑनलाइन काउंसलिंग कराई गई।


इसके  तहत एनआईसी लखनऊ द्वारा सॉफ्टवेयर हस्तांतरित करने की तिथि पिछले साल 31 दिसंबर, उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा डाटा फीडिंग/डाटा लॉक करने की तिथि इस साल चार से आठ जनवरी, अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन डेटा सब्मिट/लॉक करने की तिथि नौ से 11 जनवरी और डाटा प्रोसेसिंग एवं परिणाम की तिथि 12 जनवरी निर्धारित की गई थी।


तय कार्यक्रम के मुताबिक मंगलवार को सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए। अब निदेशालय की ओर से भी नियुक्ति पत्र की प्रमाणित प्रति संबंधित कॉलेजों को प्रेषित की जाएगी और इसके बाद चयनित अभ्यर्थी आवंटित कॉलेज में ज्वाइन करेंगे।




👉Download Govt Jobs UP Android App