Friday, January 15, 2021

रोजगार मेला ::: प्रयागराज में लगेगा रोजगार मेला , सेवायोजन , कौशल विकास व् आईटीआई करेंगे संयुक्त भर्ती , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

रोजगार मेला ::: प्रयागराज में लगेगा रोजगार मेला , सेवायोजन , कौशल विकास व् आईटीआई करेंगे संयुक्त भर्ती , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 


रोजगार बढ़ाने के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन, कौशल विकास और आईटीआई की ओर संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। अभी तीनों संस्थाएं अलग-अलग रोजगार के अवसर उपलब्ध कराती रही हैं लेकिन अब संयुक्त रोजगार मेले का निर्णय लिया गया है। इतना ही नहीं, ऑफलाइन मेला के आयोजन का भी निर्णय लिया गया है। बस जिला प्रशासन की अनुमति का इंतजार है।


कौशल विकास केंद्र तथा आईटीआई में अलग-अलग कैंपस सेलेक्शन के लिए कंपनियों को आमंत्रित किया जाता है। वहीं सेवायोजना कार्यालय की ओर से अलग रोजगार मेला आयोजित किया जाता रहा है।



इसकी वजह से युवाओं को पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाते तो कंपनियों को भी योग्य अभ्यर्थियों की तलाश में भटकना पड़ता है। इसका अनुमान इससे ही लगाया जा सकता है कि क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से इन दिनों रोजगार मेला आयोजित है।


इनमें कुल रिक्तियों की सापेक्ष काफी कम अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। ऐसे में तीनों संस्थाओं की ओर से संयुक्त रूप से मेला आयोजित करने पर ये समस्याएं दूर होंगी। सेवायोजन निदेशक की ओर से इस बाबत आदेश के साथ गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। इसी क्रम में क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है।


सेवायोजन कार्यालय की ओर से अभी ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। निदेशालय की ओर से ऑफलाइन रोजगार मेला के आयोजन का भी निर्देश दिया गया है। मंडलायुक्त की ओर से भी ऑफलाइन रोजगार मेले की संभावना पर विचार के लिए कहा गया है।


सहायक निदेशक एके भारती ने बताया कि  इसी क्रम में प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जल्द ही जिला प्रशासन के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा। वहां से अनुमति के बाद आफलाइन रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।


👉Download Govt Jobs UP Android App