Sunday, January 3, 2021

गोरखपुर में बोले सीएम योगी-प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नि:शुल्‍क कोचिंग देगी सरकार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 गोरखपुर में बोले सीएम योगी-प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नि:शुल्‍क कोचिंग देगी सरकार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के युवाओं को नए साल की सौगात देते हुए रविवार गोरखपुर में बड़ा ऐलान किया। गोरखपुर क्लब की जनसभा में उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं  की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए सरकार जल्द ही नई योजना ला रही है। प्रतियोगी परीक्षाओं लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी। प्रथम चरण में  यह सुविधा मण्डल स्तर पर शुरू होगी जिसे बाद में जिला स्तर पर भी ले जाया जाएगा। 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जल्द ही नया साफ्टवेयर लाया जाएगा। शुरूआत दौर में भारतीय प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा के लिए चोकिंग की जाएगी। उसके बाद अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग शुरू की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यही नहीं, इंजीनियरिंग, मेडिकल और अन्य प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयारी निशुल्क कराई जाएगी। ताकि उत्तर प्रदेश के युवा देश की प्रतिष्ठित नौकरियों के लिए स्वयं को अग्रिम पंंक्ति में पाए। 


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे छात्रों का पलायन रुकेगा। उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं एवं प्रदेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपना जिला और प्रदेश नहीं छोड़ना पड़ेगा। बल्कि प्रथम चरण में मण्डल मुख्यालय और बाद में जिला मुख्यालय पर निशुल्क कोचिंग में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर पाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा का युवाओं ने स्वागत किया है।


👉Download Govt Jobs UP Android App