Monday, January 25, 2021

यूपी बोर्ड परीक्षा :: आज जारी हो सकती है परीक्षा केंद्र निर्धारण की पहली सूची , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

यूपी बोर्ड परीक्षा :: आज जारी हो सकती है परीक्षा केंद्र निर्धारण की पहली सूची , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 



यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा-2021 के लिए संभावित परीक्षा केंद्रों की पहली सूची 25 जनवरी को जारी की जा सकती है। संभावित केंद्रों की सूची पर जिलावार आपत्तियां मांगी जाएंगी और उनके निस्तारण के बाद यूपी बोर्ड 22 फरवरी को परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी करेगा।


इससे पूर्व 11 जनवरी को संभावित परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की पहली सूची जारी की जानी थी, लेकिन इस बीच केंद्र निर्धारण की नीति में संशोधन कर दिया गया और अब केंद्र निर्धारण की पहली सूची सोमवार को जारी होने की उम्मीद है। इसके साथ ही डिबार परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी होने के आसार हैं। सत्र 2020 में यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के लिए 7784 केंद्र बनाए गए थे। इस बार कोविड के कारण परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी, लेकिन दस फीसदी से अधिक केंद्र नहीं बढ़ेंगे। ऐसे में 8562 से अधिक परीक्षा केंद्र नहीं बनेंगे। 


संशोधित कार्यक्रम के अनुसार विद्यालय छात्र आवंटन सहित परीक्षा केंद्रों की सूची 25 जनवरी तक यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। 30 जनवरी तक जिला विद्यालय निरीक्षक अपने जिलों में ऑनलाइन माध्यम से संभावित परीक्षा केंद्रों पर आपत्तियां/शिकायतें प्राप्त करेंगे। इसके बाद विभिन्न चरणों में आपत्तियों के निस्तारण समेत अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी और 22 फरवरी तक केंद्र निर्धारण सूची को अंतिम रूप से यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

 

👉Download Govt Jobs UP Android App