Monday, January 4, 2021

एसएससी की अभ्यर्थियों से अपील, 31 से पहले कर लें आवेदन , ऑनलाइन लिए जा रहे सीजीएल-2020 भर्ती के आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 एसएससी की अभ्यर्थियों से अपील, 31 से पहले कर लें आवेदन , ऑनलाइन लिए जा रहे सीजीएल-2020 भर्ती के आवेदन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएलई यानी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा-2020 के अभ्यर्थियों से जल्द आवेदन करने की अपील की है। विज्ञप्ति जारी करके अभ्यर्थियों से आनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 31 जनवरी की प्रतीक्षा नहीं करने को कहा है। आयोग की ओर से कहा गया है कि अंतिम तारीख अथवा उसके एक-दो दिन पहले आवेदकों की संख्या अचानक काफी बढ़ जाती है जिससे वेबसाइट पर भार बढ़ जाता है। इससे आवेदकों को फार्म भरने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता है। आयोग ने कहा है कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए अभ्यर्थी अंतिम तारीख की प्रतिक्षा करने के बजाय अभी से आवेदन करें।


एसएससी ने सीजीएलई -2020 के तहत केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रलयों में ग्रुप बी व सी वर्ग के लिए भर्ती निकाली है। ग्रुप बी में असिस्टेंट आडिट अफसर, असिस्टेंट सेक्शन अफसर, असिस्टेंट पद की भर्ती सीएजी के अंतर्गत इंडियन आडिट एवं अकाउंट डिपार्टमेंट, इंटेलीजेंस ब्यूरो, रेलवे सहित अन्य मंत्रलयों में की जाएगी। जबकि ग्रुप सी के तहत इनकम टैक्स में इंस्पेक्टर, सेंट्रल एक्साइज में इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट आदि पदों की भर्ती होनी है। इसके लिए 31 जनवरी आवेदन की अंतिम तारीख है। जबकि आनलाइन परीक्षा शुल्क दो फरवरी तक जमा किया जा सकेगा। आफलाइन चालान चार फरवरी तक जमा होगा।


चालान के जरिए बैंक में परीक्षा शुल्क छह फरवरी तक जमा किया जाएगा। कंप्यूटर आधारित टियर-1 की परीक्षा 29 मई से आरंभ होकर सात जून तक चलेगी, जबकि टियर-2 की परीक्षा की तारीख बाद में तय की जाएगी।


👉Download Govt Jobs UP Android App