Sunday, January 17, 2021

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ::: प्रवक्ता हिंदी 2016 का परिणाम जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ::: प्रवक्ता हिंदी 2016  का परिणाम जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता हिंदी परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है। चयन बोर्ड की ओर से ंप्रवक्ता 2016 परीक्षा एक फरवरी 2019 को हुई थी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार छह से 10 नवंबर 2020 के बीच हुआ था। साक्षात्कार के बाद चयन बोर्ड उप सचिव नवल किशोर ने प्रवक्ता हिंदी का पैनल, मेरिट एवं कटऑफ वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

चयन बोर्ड की ओर से जारी परिणाम में कहा गया है कि आवंटित संस्था में यदि कोई चयनित अभ्यर्थी कार्यभार ग्रहण करने में असफल रहता है तो उनके स्थान पर पैनल में शामिल अभ्यर्थियों को अवसर दिया जाएगा। चयन बोर्ड उप सचिव की ओर से कहा गया है कि अंतिम चयन परिणाम में आरक्षित श्रेणी के कुछ अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं।


उनकी ओर से सामान्य श्रेणी की वरीयता नहीं भरने से उन्हें नया विकल्प भरने के लिए 17 से 24 जनवरी के बीच मौका दिया जा रहा है। अभ्यर्थी ऑनलाइन विकल्प चयन बोर्ड की वेबसाइट www.upsessb.org पर जाकर भर सकते हैं। 
टीजीटी अंग्रेजी-संस्कृत, प्रवक्ता संस्कृत का संस्था आवंटन जारी
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने विज्ञापन 2016 के टीजीटी अंग्रेजी बालक एवं बालिका वर्ग, टीजीटी संस्कृत बालक एवं बालिका वर्ग एवं प्रवक्ता संस्कृत बालक एवं बालिका वर्ग का पैनल क्रमश. 31 दिसंबर एवं छह जनवरी को जारी किया था। चयन बोर्ड उप सचिव ने इन विषयों के लिए संस्था का आवंटन जारी कर दिया है। अभ्यथी चयन बोर्ड की वेबसाइट www.upsessb.org पर जाकर संस्था आवंटन देख सकते हैं।


👉Download Govt Jobs UP Android App