Wednesday, December 9, 2020

UPPSC :: APO- 2018 का परिणाम जारी , 17 पदों पर हुआ अभ्यर्थियों का चयन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC :: APO- 2018 का परिणाम जारी ,  17 पदों पर हुआ अभ्यर्थियों का चयन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सहायक अभियोजन अधिकारी (एपीओ) परीक्षा-2018 का अंतिम चयन परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया। एपीओ के 17 पदों पर अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयनित किया गया है, जिनमें सात महिला अभ्यर्थी शामिल हैं। मेरिट में शाश्वत राम ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। वहीं, सुनील शुक्ला को दूसरा और सौम्या राजपूत को तीसरा स्थान मिला है। परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट एवं कार्यालय के सूचना बोर्ड पर उपलब्ध है।

आयोग ने एपीओ-2018 की लिखित परीक्षा का परिणाम पांच नवंबर को जारी किया था। लिखित परीक्षा के आधार पर 54 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया गया था। चार दिसंबर को आयोजित साक्षात्कार में एक अभ्यर्थी को छोडक़र बाकी सभी 53 अभ्यर्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। साक्षात्कार पूरा होने के चार दिन बाद ही आयोग ने अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। अंतिम रूप से सफल घोषित कि गए 17 अभ्यर्थियों में से दो अभ्यर्थियों के नाम के सामने ‘प्रोविजनल’ शब्द अंकित है। ऐसे अभ्यर्थियों को साक्षात्कार परिषद द्वारा दिए गए समय के अंदर वांछित अभिलेख प्रस्तुत करने होंगे, अन्यथा उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा।

चयनित अभ्यर्थियों में हिमांशु सिंह, रवि कांत केसला, शीलेंद्र प्रताप सिंह, अभय साहू, श्यामा कुमारी, करुणा सिंह, प्रिया श्रीवास्तव, पीयूष कुमार सिंह यादव, विष्णु कुमार, सोनाली सोनी, कविता यादव, आलोक कुमार वर्मा, ममता रानी और विजेंद्र सिंह के नाम भी शामिल हैं। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक और श्रेणीवार कटऑफ अंक की सूचनाएं शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएंगी। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत प्राप्त प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे और न ही उन पर विचार किया जाएगा।

 


👉Download Govt Jobs UP Android App

 

👉Join Govt Jobs UP Telegram Channel

 

👉Subscribe Govt Jobs UP YouTube Channel