Tuesday, December 1, 2020

रेलवे भर्ती परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों को दी जाएगी नियुक्ति: RRB चेयरमैन विनोद कुमार यादव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 रेलवे भर्ती परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों को दी जाएगी नियुक्ति: RRB चेयरमैन विनोद कुमार यादव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं सीईओ विनोद कुमार यादव ने मंगलवार को कहा कि रेलवे के लिए जिन कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है उन्हें निश्चित रूप से नियुक्ति दी जाएगी और अगस्त 2021 तक उनकी ट्रेनिंग पूरी हो जाएगी। यादव ने नई दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि जिन लोगों को रेलवे में भर्ती किया जा चुका है उन्हें नियुक्ति पत्र भेजे जा चुके हैं और अगस्त 2021 तक उन्हें आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। 


उन्होंने माना कि कोरोना संकट के कारण नई भर्ती वाले कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र भेजने में विलंब हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन की बाध्यता के कारण ट्रेनिंग सेंटरों की क्षमता प्रभावित हुई है। उसी वजह से नियुक्त पत्रों को भेजने में दिक्कत हुई। अब सबको नियुक्ति प्रदान करने का पत्र भेजा गया है। किसी को भी छोड़ा नहीं गया और ना ही किसी को छोड़ा जाएगा। 

RRB NTPC की परीक्षा 28 दिसंबर से और ग्रुप डी की परीक्षा अप्रैल-जून 2021 में

उन्होंने कहा कि स्टेनो एवं अध्यापकों के 1663 पदों के लिए 15 से 18 दिसंबर के बीच कंप्यूटरीकृत परीक्षा आयोजित की जाएंगी जबकि गैर तकनीकी 35 हजार 208 पदों के लिए 28 दिसंबर से परीक्षाएं शुरू होंगी और मार्च के अंत तक संपन्न होंगी। संरक्षा श्रेणी में ट्रैक मेंटेनर एवं अन्य तकनीकी पदों (एक लाख तीन हजार 769 पदों) पर भर्ती के लिए भर्ती के लिए अप्रैल से जून 2021 के बीच परीक्षाएं कराई जाएंगी। कुल एक लाख 40 हजार 640 पदों के लिए दो करोड़ 44 लाख आवेदन आए हैं।

👉Download Govt Jobs UP Android App

 

👉Join Govt Jobs UP Telegram Channel

 

👉Subscribe Govt Jobs UP YouTube Channel