Sunday, December 6, 2020

RAILWAY MINESTRIAL EXAM ::: 15500 अभ्यर्थी देंगे रेलवे के 126 पदों के लिए परीक्षा , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

RAILWAY MINESTRIAL EXAM ::: 15500 अभ्यर्थी देंगे रेलवे के  126 पदों के लिए परीक्षा , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 


 


रेलवे में मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी के 126 पदों की परीक्षा के केंद्र का निर्धारण कर लिया गया है। यह परीक्षा प्रयागराज समेत कुल आठ शहरों में होगी। इसके लिए कुल 39 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में 15500 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी। कुछ शहरों में परीक्षा 16 से 18 दिसंबर को भी होगी। शनिवार को रेलवे भर्ती बोर्ड प्रयागराज ने अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के शहरों की जानकारी दे दी, लेकिन संबंधित शहर में परीक्षा केंद्र कहां बनाए गए हैं उसकी जानकारी दस दिसंबर के बाद ही दी जाएगी।

दरअसल आरआरबी प्रयागराज ने पिछले वर्ष ही जूनियर स्टेनोग्राफर (हिन्दी व अंग्रेजी), स्टाफ एंड वेलफेयर इंस्पेक्टर, चीफ लॉ असिस्टेंट, हेड कुक व कुक, फोटोग्राफर, सीनियर पब्लीसिटी इंस्पेक्टर व पब्लीसिटी इंस्पेक्टर,  पीजीटी-टीजीटी टीचर आदि के 126 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला था। लॉक डाउन की वजह से परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने में थोड़ा विलंब हो गया। अब यह परीक्षा 15 दिसंबर से  18 दिसंबर तक होगी।

परीक्षा प्रयागराज, कानपुर, झांसी, ग्वालियर, आगरा, देहरादून, रुड़की, मुरादाबाद के कुल 39 केंद्रों में होगी। सर्वाधिक 12 परीक्षा केंद्र प्रयागराज में बनाए गए हैं। जबकि कानपुर-आगरा में दस-दस, झांसी में तीन, मुरादाबाद, ग्वालियर, देहरादून एवं रुड़की में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि आरआरबी के पोर्टल पर परीक्षा किस शहर में होनी है उससे जुड़ी जानकारी एवं एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए हैं। परीक्षा केंद्र की जानकारी 10 दिसंबर के बाद दी जाएगी। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। कहा कि प्रयागराज, कानपुर, झांसी, मुरादाबाद, ग्वालियर में परीक्षा एक दिन एवं आगरा, देहरादून, रुड़की के एक-एक केंद्र में चार दिन होगी। जबकि एनटीपीसी परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू होगी।


👉Download Govt Jobs UP Android App

 

👉Join Govt Jobs UP Telegram Channel

 

👉Subscribe Govt Jobs UP YouTube Channel