Monday, December 14, 2020

CM योगी आदित्यनाथ का निर्देश, शीघ्र पूरी करें बेसिक शिक्षकों की अंतर जनपदीय तबादला प्रक्रिया , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

 CM योगी आदित्यनाथ का निर्देश, शीघ्र पूरी करें बेसिक शिक्षकों की अंतर जनपदीय तबादला प्रक्रिया , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े सुधार को लेकर बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर जनपदीय तबादला प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है। बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के बाद अब मुख्यमंत्री की योजना विभाग का सत्र नियमित करने के साथ शिक्षकों की हर जगह पर समुचित व्यवस्था करने की है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अपने सरकारी आवास पर कई विभागों की समीक्षा कर रहे थे। इसमें उन्होंने नगर विकास विभाग के साथ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के कार्यों की गहन समीक्षा की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के अंतर्जनपदीय तबादलों की प्रक्रिया शीघ्रता से पूरी करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जो भी गतिरोध थे, अब समाप्त हो चुके हैं। यह युवाओं की सुविधा का विषय है। इसमें तत्परता बरती जाए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही केंद्रीय शहरी विकास मंत्री के साथ प्रदेश की स्मार्ट सिटी और अमृत योजना की समीक्षा की जाएगी। यह कार्य जनहित से जुड़े हैं। इनकी सतत निगरानी की जाए। अब तो अधिकारीगण इन्हेंं प्राथमिकता में रखें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों के कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्राधिकरणों की योजनाएं समयबद्ध हों, जनहित पर केंद्रित हों, अनावश्यक नागरिकों को परेशान न किया जाए, इसके दृष्टिगत कई स्तरों पर इनकी कार्यप्रणाली में व्यापक सुधार की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने निर्देश कि पहले सम्बंधित विभाग स्तर पर इनकी समीक्षा कर संचालित परियोजनाओं की स्थिति का परीक्षण किया जाए, इसके बाद वह स्वयं भी एक-एक प्राधिकरण की समीक्षा करेंगे।