Thursday, December 24, 2020

CCSU MEERUT ::: बीएड में 39644 छात्र-छात्राओं का परिणाम अटका , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

 CCSU MEERUT ::: बीएड में 39644 छात्र-छात्राओं का परिणाम अटका , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष के 39644 छात्र-छात्राओं का रिजल्ट अटका हुआ है। विवि प्रशासन ने ऐसे छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र और फीस जमा करने के लिए कहा है, ताकि परिणाम जारी किया जा सके।

विवि से संबद्ध बीएड के सवा चार सौ के करीब कॉलेजों में प्रथम वर्ष में 40 और द्वितीय वर्ष में 30 हजार के करीब छात्र-छात्राएं थे। प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को विवि बिना परीक्षा के प्रोन्नत कर चुका है। द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं कराकर उनका परिणाम घोषित किया जा चुका है, लेकिन अभी भी प्रथम वर्ष में 28274 विद्यार्थी जबकि द्वितीय वर्ष में 11370 विद्यार्थी ऐसे हैं जिनका परिणाम अटका हुआ है।

इसमें बीएड प्रथम वर्ष में 10074 छात्र-छात्राओं का माइग्रेशन जमा नहीं है। 42 सौ के प्रमाणपत्र अधूरे हैं और 14 हजार ने परीक्षा फीस जमा नहीं की है। बीएड द्वितीय वर्ष में 3350 छात्र-छात्राओं का परिणाम माइग्रेशन के कारण रुका है। 1750 के प्रमाण पत्र अधूरे हैं और 6270 की परीक्षा फीस जमा नहीं है।
छात्रवृत्ति नहीं आई तो खुद करनी होगी फीस जमा
विवि प्रशासन ने इस संबंध में सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश जारी किए हैं कि वे ऐसे छात्र-छात्राओं के कागजात, परीक्षा फीस आदि जमा कराएं ताकि उनका परिणाम जारी किया जा सके। अगर प्रमाणपत्र और फीस जमा नहीं की जाती है तो परिणाम जारी नहीं किया जाएगा। छात्रवृत्ति नहीं मिलने की स्थिति में फीस छात्र-छात्राओं को खुद जमा करनी होगी, अन्यथा परिणाम घोषित नहीं होगा।