Tuesday, December 22, 2020

बीएड :::: पूल कॉउंसलिंग का परिणाम घोषित , 9341 को मिली सीट , 24 से कॉलेज कर सकेंगे सीधे प्रवेश , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

बीएड :::: पूल कॉउंसलिंग का परिणाम घोषित  , 9341 को मिली सीट , 24 से कॉलेज कर सकेंगे सीधे प्रवेश , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 



राजधानी समेत प्रदेश के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित पूल काउंसलिंग की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई। इस 5 दिन चली प्रक्रिया में 9341 अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित किए गए हैं। इसके बाद भी करीब 1,40,000 सीटें अभी खाली हैं। इन खाली सीटों पर अब कॉलेज के स्तर पर सीधे दाखिले के लिए जाएंगे।

संयुक्त प्रवेश-परीक्षा बीएड-2020-22 की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने बताया कि सीधे दाखिले की प्रक्रिया अब 24 दिसंबर से शुरू होगी। काउंसलिंग का यह अंतिम चक्र है। महाविद्यालय स्तर पर प्रवेश केवल बीएड काउंसलिंग पोर्टल के द्वारा ही किया जायेगा।

काउंसलिंग के इस चक्र में केवल वैध स्टेट-रैंक धारक अभ्यर्थी ही सम्मिलित हो सकते हैं। इस काउंसलिंग में केवल वही अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकते हैं जिन्होंने मुख्य काउन्सलिंग में प्रतिभाग नहीं किया है अथवा मुख्य काउंसलिंग अथवा पूल काउंसलिंग में प्रतिभाग किया था, किन्तु उन्हें कोई सीट आवंटित नहीं हो सकी है। अभ्यर्थी को रुपये 750 मात्र का नॉन रिफंडेबल केवल ऑनलाइन मोड (नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड अथवा क्रेडिट कार्ड के माध्यम से) का काउंसलिंग शुल्क जमा करना होगा। महाविद्यालय लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अभ्यर्थी के विवरण को सत्यापित करेगा और नियमों के अनुसार अभ्यर्थी को सीधे प्रवेश देगा। शुल्क महाविद्यालय स्तर पर जमा किया जाएगा।
 


👉Download Govt Jobs UP Android App