Wednesday, December 30, 2020

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों की भर्ती रद्द, HSSC जारी करेगा नया नोटिफिकेशन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के 6000 पदों की भर्ती रद्द, HSSC जारी करेगा नया नोटिफिकेशन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



रियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एसएसएससी) ने 2019 में निकाली 6000 पुलिस कांस्टेबल की भर्ती को वापस ले लिया है। जल्द ही आयोग भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी करेगा। आयोग ने पिछले वर्ष अगस्त माह में पुरुष पुलिस कांस्टेबल की 5000 और महिला पुलिस कांस्टेबल की 1000 वैकेंसी निकाली थी। नोटिफिकेशन को वापस लेने का कारण इन रिक्तियों के लिए आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर प्रदान करना है। नई भर्ती में ईडब्ल्यूएस वर्ग के युवाओं को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट मिलेगी।


भर्ती रद्द करने और विज्ञापन वापिस लेने के कारणों के बारे सोशल मीडिया पर उठाए गए कुछ प्रश्नों और आशंकाओं का जवाब देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आयोग द्वारा एक दिन के भीतर नया नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस बार पुलिस विभाग में 5500 पुरुष और 1100 महिला कांस्टेबलों की भर्ती निकलेंगी। 


उन्होंने कहा, 'इसके अतिरिक्त, दुर्गा-वन बटालियन नामक हरियाणा की पहली महिला बटालियन के लिए 698 महिला कांस्टेबलों की भर्ती के लिए भी एक विज्ञापन जारी किया जाएगा।'

पिछले माह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ईडब्ल्यूएस वर्ग के युवाओं को पुलिस भर्ती में अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट देने का ऐलान किया था। इससे पहले ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए पुलिस भर्ती में कोई छूट नहीं थी। 


विधानसभा में खट्टर ने ईडब्ल्यूएस वर्ग के युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण लागू करने की भी घोषणा की थी। 

👉Download Govt Jobs UP Android App