Wednesday, December 9, 2020

सीएम योगी ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 3,209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र किये वितरित , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

 सीएम योगी ने सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 3,209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र  किये वितरित , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ आवास से मिशन रोजगार के अन्तर्गत सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 3,209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान इस दौरान गोरखपुर जिले को आवंटित 101 नवनियुक्त चालकों में से 92 को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। इस दौरान सीएम योगी ने नव चयनित देवरिया निवासी आदित्य से सीधा सवाल किया कि रोज देवरिया तो नहीं भाग जाएंगे?


कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी सभागार में नवनियुक्त नलकूप चालक आदित्य कुमार सिंह से सीएम ने संवाद किया। उन्हें जिले में चयन में टॉप आने पर बधाई भी दी। सीएम योगी ने पूछा कि देवरिया के रहने वाले हैं। डांगीपार के लिए चयन हुआ है। रोज देवरिया तो नहीं भाग जाएंगे? किसान यहां इंतजार करें, रोज नलकूप पर ताला लगा रहे। लोग यहां ढूंढ़ रहे हों, ऐसा तो नहीं होगा न?  इस पर आदित्य ने सीएम को आश्वस्त किया कि वे अपनी ड्यूटी पूरी पारदर्शिता एवं ईमानदारी के साथ करेंगे। सीएम ने फिर आदित्य से पूछा नौकरी के लिए कोई सिफारिश या किसी की सहायता की आवश्यकता तो नहीं पड़ी ना? सांसद रवि किशन से फोन तो नहीं कराना पड़ा? या फिर फतेह बहादुर सिंह जी से? इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे। आदित्य ने कहा कि किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी।


'पहली बार नलकूप ऑपरेटर के पद पर महिलाओं की भर्ती हुई'

सांसद रवि किशन ने भी सीएम का आभार जताया कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार नलकूप ऑपरेटर के पद पर महिलाओं की भर्ती की गई, जिससे महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा प्रयास माना जाएगा। दिन में 11.30 बजे से शुरू हुए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में सांसद रविन्द्र श्यामनारायण शुक्ल उर्फ रवि किशन , राज्यसभा सांसद जय प्रकाश निषाद, विधायक संत प्रसाद, फतेह बहादुर सिंह, शीतल पाण्डेय, डीएम के विजयेंद्र पांडियन मौजूद रहे। इस दौरान 14 नलकूप चालकों को जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में पदस्थापना की प्रक्रिया पूर्ण कर नियुक्ति पत्र दिए गए। 


78 नलकूप चालकों को विधायिका संगीता यादव ने बांटा नियुक्ति पत्र

नोडल अधिकारी अधिशासी अभियंता नलकूप खण्ड प्रथम एसबी सिंह ने बताया कि 78 नव नियुक्त नलकूप चालको को चौधरी चरण सिंह नलकूप निरीक्षण भवन गोरखपुर पर विधायिका संगीता यादव ने पदस्थापना एवं नियुक्ति पत्र वितरण का कार्य सम्पन्न कराया। इस दौरान यहां अधीक्षण अभियन्ता नलकूप मण्डल, अधिशासी अभियन्ता नलकूप खण्ड - प्रथम एवं द्वितीय एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।



👉Download Govt Jobs UP Android App

 

👉Join Govt Jobs UP Telegram Channel

 

👉Subscribe Govt Jobs UP YouTube Channel