Sunday, November 15, 2020

TGT-PGT भर्ती में जीव विज्ञान वालों के लिए बढ़ाएंगे आवेदन तिथि, दस दिन के भीतर विज्ञापन निकालने की तैयारी तेज

TGT-PGT भर्ती में जीव विज्ञान वालों के लिए बढ़ाएंगे आवेदन तिथि, दस दिन के भीतर विज्ञापन निकालने की तैयारी तेज


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी जीव विज्ञान को शामिल कर दस दिन के भीतर विज्ञापन निकालने की तैयारी तेज कर दी गई है। चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर ने प्रतियोगी छात्र मोर्चा के सदस्यों इस संबंध में आश्वसन दिया है। संशोधित विज्ञापन जारी होने के बाद जीव विज्ञान के छात्रों को आवेदन के लिए मौका दिया जाएगा और आवेदन की तिथि बढ़ाई जाएगी।



प्रतियोगी छात्र मोर्चा के सदस्य चयन बोर्ड की 10 नवंबर को हुई बैठक में के निर्णय की जानने गुरुवार को चयन बोर्ड पहुंचे थे। इस दौरान चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर बताया कि चालू शिक्षक भर्ती में टीजीटी जीव विज्ञान के पदों को शामिल किए जाने के बाद आवेदन की तिथि बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि टीजीटी, प्रवक्ता परीक्षा 2020 की परीक्षा अप्रैल तक कराई जाएगी, चयन बोर्ड का दावा है कि 21 जुलाई तक परीक्षा के बाद नियुक्ति दे दी जाएगी। उप सचिव से वार्ता करने वालों में विक्की खान, आनंद यादव, रमेश कुमार, मनीष यादव, जितेंद्र यादव और अभय सिंह शामिल रहे।

उधर, उप सचिव ने बताया कि टीजीटी जीव विज्ञान 2016 की परीक्षा कराने के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। कमेटी परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द करेगी। परीक्षा जनवरी, फरवरी में हो सकती है। टीजीटी जीव विज्ञान 2011 परीक्षा का परिणाम दिसंबर तक घोषित किया जाएगा। टीजीटी, प्रवक्ता के छूटे परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 29 नवंबर को कराया जाएगा।