Friday, November 13, 2020

अश्लील वीडियो चलाने वाले अनुदेशक की होगी सेवा समाप्ति

 अश्लील वीडियो चलाने वाले अनुदेशक की होगी सेवा समाप्ति

लखनऊ : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाओं के ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान अश्लील वीडियो चलाने वाले अनुदेशक जितेंद्र पर बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने सख्त कदम उठाए जाने का फरमान जारी किया है। इसके तहत विभाग ने जितेंद्र को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। बीएसए का कहना है कि अश्लील वीडियो चलाने वाले अनुदेशक की सेवा समाप्ति के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही उन्हें हटाया जाएगा।


दरअसल, बुधवार को प्राइमरी स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं का गूगल मीट पर ऑनलाइन निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था। बीएसए कार्यालय द्वारा आयोजित ऑनलाइन मीटिंग में एनपीआरसी आमावां, मौदा और पिपरसंड समेत कई अन्य प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिका व प्रधानाध्यापक जुड़े हुए थे। इसी दौरान पिपरसेंड प्राथमिक विद्यालय में तैनात अनुदेशक जितेंद्र यादव ने अश्लील वीडियो चला दिया। इसके बाद ऑनलाइन मीटिंग में शामिल शिक्षक शिक्षिकाएं हैरान रह गए।

प्रशिक्षण दे रहे अधिकारी कई बार जितेन्द्र को तत्काल वीडियो बंद करने के लिए कहते रहे, मगर जितेंद्र ने वीडियो बंद नहीं किया। इसके चलते शिक्षिकाओं को तुरंत ही मीटिंग से खुद को लेफ्ट करना पड़ा। प्रकरण के संज्ञान में आने के बाद बीएसए दिनेश कुमार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अनुदेशक की सेवा समाप्ति को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी।

ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान अश्लील वीडियो चलाने वाला आरोपित जितेंद्र यादव पिपरसंड प्राथमिक विद्यालय में अनुदेशक पद पर तैनात है। जितेंद्र को नोटिस जारी कर दी गई है। जल्द ही उसकी सेवा समाप्त की जाएगी।

दिनेश कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी

Download Govt Jobs UP Official Android App


Join Govt Jobs UP Telegram Channel


Subscribe Govt Jobs UP Youtube Channel