Tuesday, November 17, 2020

पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए अब बचे दो ही मौके, काउंसिलिंग के 7वें चरण में 14,271 विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित।


पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए अब बचे दो ही मौके, काउंसिलिंग के 7वें चरण में 14,271 विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित।

लखनऊ : प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए अब विद्यार्थियों के पास सिर्फ दो ही मौके बचे हैं। यानी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की काउंसिलिंग का सिर्फ आठवां व नौवां चरण ही बचा है। सातवें चरण का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया गया। इसमें 14,271 विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित हुए हैं। इनमें फार्मेसी पाठ्यक्रम के करीब 9 हजार विद्यार्थी हैं। वहीं, आठवें चरण के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एआईसीटीई के आदेशानुसार 30 नवंबर तक दाखिले की प्रक्रिया पूरी करनी है।




परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि सातवें चरण में जिन विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित हुए हैं, उन्हें आवंटित संस्था में 18 नवंबर तक प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराना होगा। वहीं, उन्हें खुद के लॉगिन से परिषद के खाते में 19 नवंबर तक निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। साथ ही उसी दिन तक आवंटित संस्था में दाखिले की औपचारिकताएं भी पूरी करनी होगी।

वैश्य ने बताया कि आठवें चरण के लिए 19 नवंबर तक पंजीकरण होगा। विद्यार्थी 20 व 21 नवंबर को कॉलेज का चयन कर सकेंगे। इसका परिणाम 22 नवंबर को घोषित किया जाएगा। वहीं, जो विद्यार्थी सातवें चरण तक सीट आवंटित होने के बाद भी दाखिला नहीं ले पाए हैं या किसी कारणवश काउंसिलिंग से बाहर हो गए हो, वे भी आठवें चरण की काउंसिलिंग के पात्र होंगे ऐसे विद्यार्थियों की संख्या चार हजार से ज्यादा है। ये विद्यार्थी मुख्य काउंसिलिंग लिंक से 20 व 21 नवंबर को कॉलेज का चयन कर सकेंगे।