Thursday, November 19, 2020

पुलिस में 5825 पदों पर भर्ती के लिए अगले माह होगी परीक्षा।


यूपी पुलिस भर्ती : UPPRPB ने जेल वार्डर परीक्षा के लिए 10 जिलों में बनाए 401 केंद्र।

पुलिस में 5825 पदों पर भर्ती के लिए अगले माह होगी परीक्षा।


जेल वार्डर, फायरमैन एवं कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली ऑफलाइन परीक्षा उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में कराई जाएगी। इन जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा 19 व 20 दिसंबर को दो पालियों में होगी। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के आईजी एवं अपर सचिव (भर्ती) विजय भूषण ने बताया कि परीक्षा केंद्र आगरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद में बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र शीघ्र ही बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।




इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद (3012 पुरुष एवं 628 महिला), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं। ये पद वर्ष 2016 में विज्ञापित किए गए थे और आनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तावेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। पीईटी में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी।

पुलिस में 5825 पदों पर भर्ती के लिए अगले माह होगी परीक्षा।

लखनऊ : जेल वार्डर, फायरमैन व कांस्टेबल घुड़सवार के कुल 5825 पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 19 व 20 दिसंबर को होगी।

उतर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रदेश के प्रोन्नति बोर्ड के आईजी एवं में कराई अपर सचिव (भर्ती) विजय भूषण ने बताया कि इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली आफलाइन परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों में कराई जाएगी। इसके लिए इन जिलों में कुल 401 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। परीक्षा केंद्र आगरा, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद में बनाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र शीघ्र ही बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इस भर्ती में जेल वार्डर के 3638 पद (3012 पुरुष एवं 628 महिला), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद बनाए शामिल हैं। यह पद वर्ष 2016 में विज्ञापित किए गए थे और आनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को दस्तवेजों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा ( पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी।


👉Download Govt Jobs UP Android App