Friday, November 13, 2020

सीएम योगी आदित्यनाथ का पीएसी के कर्मियों को प्रोन्नति का तोहफा, 5042 बने हेड कॉन्स्टेबल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 सीएम योगी आदित्यनाथ का पीएसी के कर्मियों को प्रोन्नति का तोहफा, 5042 बने हेड कॉन्स्टेबल , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



पंच पर्व पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकारी कर्मियों पर तोहफों की बौछार कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जहां जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति तथा स्थापना पत्र प्रदान किया था, वहीं शुक्रवार को पीएसी कर्मियों को प्रोन्नति पत्र प्रदान कर उनके त्यौहार को और खुशहाल कर दिया।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर पीएसी में कॉन्स्टेबल पद से प्रोन्नत 5042 जवानों को प्रोन्नति का पत्र प्रदान किया। इस दौरान उनके निवास पर कुछ ही जवान मौजूद थे, शेष को जिलों में पीएसी की वाहिनी में मौजूद कमांडेंट ने पत्र प्रदान किया। पीएसी में हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रोन्नत 5042 कॉन्स्टेबलों की प्रोन्नति आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी को एक बेहद सशक्त बल भी बताया। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग मेहनत करें हम आपको सम्मान, शक्ति तथा सभी संसाधन उपलब्ध कराते रहेंगे। देश के सबसे बड़े राज्य की कानून-व्यवस्था को कंट्रोल में रखना बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य है, लेकिन आप लोग इसको बखूबी अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने सभी प्रोन्नत जवानों को दीपावली की भी शुभकामना दी।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिसकॢमयों को हमेशा प्रेरित रखने के लिए उनकी जरूरतों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा जो प्रदेश के पुलिसकर्मी समाज के लोगों के हित का काम करते हैं उनका हित देखना भी हमारा काम है। जवानों का मनोबल गिराने वाला कोई फैसला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का यह कार्यक्रम पुलिस बल को प्रोत्साहित करने के लिए है। फोर्स के अनुशासन में रहने के साथ ही ईमानदारी के कारण यह अपनी बात कहीं रख नहीं सकते हैं। मेरे संज्ञान में इनके डिमोशन का प्रकरण आया तो मैंने आपत्ति दर्ज कराई और फिर इनके प्रमोशन की कार्रवाई की गई। इनके प्रमोशन का कार्यवृत तैयार कराया गया। इनकी क्षमता तथा योग्यता के अनुरूप शासन ने प्रोन्नति की व्यवस्था बना ली। भविष्य में भी इनके आगे बढ़ने के अवसर मिलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पीएसी कर्मियों के प्रमोशन के काम को युद्धस्तर पर अंजाम दिया गया। आज के इस कार्यक्रम के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक एसजी अवस्थी, अध्यक्ष पुलिस भर्ती बोर्ड तथा एडीजी पीएसी विनोद कुमार सिंह ने बेहद सराहनीय काम किया है।


एडीजी पीएसी वीके सिंह ने इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ सभी वरिष्ठ अधिकारियों तथा पीएसी कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी से हमेशा ही पुलिस बल को पूरा सहयोग मिला है। हमको प्रोन्नति का बड़ा अवसर प्रदान किया गया। इसके साथ ही नये पदों के सृजन को लेकर भी हमने जैसे-जैसे निवेदन किया, हमको पद मिलते रहे। टेंट तथा वाहनों की भी अब कमी नहीं है। संसाधन से लैस हमारे बल का हौसला काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि पीएसी कही पर भी किसी भी मिशन से पीछे नहीं हटेगी। पीएसी में संवाद, समन्वय तथा सहयोग से काफी बेहतर काम हो रहा है।  


Download Govt Jobs UP Official Android App


Join Govt Jobs UP Telegram Channel


Subscribe Govt Jobs UP Youtube Channel