Tuesday, November 24, 2020

यूपीपीएससी : 328 पदों पर आज से करे ऑनलाइन आवेदन


यूपीपीएससी : 328 पदों पर आज से करे ऑनलाइन आवेदन

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से विविध विभागों में 328 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आयोग की ओर भर्तियों के लिए मंगलवार को विज्ञापन जारी कर दिया जाएंगा। रिक्त भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन 24 नवम्बर से करने होंगे।

328 रिक्त पदों के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश गृह पुलिस विभाग (उत्तर प्रदेश रेडिया सेवा) में सहायक रेडियो अधिकारी, उच्च शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर, लोक निर्माण विभाग मे सहायक वास्तुविद, चिकित्सा शिक्षा विभाग में सहायक आचार्य, प्रशासनिक सुधार निदेशालय में शोध अधिकारी एवं उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा (होम्योपैथी) विभाग में प्रवक्ता के पदों पर आवेदन मांगा गया है। ऑनलाइन आवेदन शुल्क बैंक में जमा करने की अन्तिम तिथि 21 दिसम्बर 2020 एवं ऑनलाइन आवेदन सबमिट किये जाने की अन्तिम तिथि 24 दिसम्बर 2020 होगी। भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर विस्तृत विज्ञापन और ऑनलाइन आवेदन के लिए दिये गये दिशा निर्देशों का गहनता से अध्ययन कर लें। विस्तृत विज्ञापन 24 नवम्बर से आयोग की अधिकारीकारिक वेबसाइट www.uppsc.up. nic.in पर अपलोड कर दिया जायेगा। सभी पदों पर सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार्य किया जाएगा।




इन विभागों में निकली है भर्ती, आयोग विभिन्न विभागों में 328 पदों पर करेगा भर्तियाँ।


 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने शासन के अधीन विभिन्न विभागों में 328 पदों की भर्ती निकाली है। सभी पदों पर चयन सीधी भर्ती के तहत किया जाएगा, अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। आयोग की वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होगी। आयोग ने भर्ती का नोटीफिकेशन व पदवार संख्या घोषित कर दी है, विस्तृत विज्ञापन आवेदन के साथ ही अभ्यर्थी देख सकेंगे। अभ्यर्थी 21 दिसंबर तक ऑनलाइन शुल्क बैंक में जमा कर सकेंगे, जबकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 24 दिसंबर तय की गई है।

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि सीधी भर्ती में सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। आफलाइन व अन्य माध्यमों से आने वाले आवेदन स्वीकार नहीं होंगे।

इन विभागों में निकली है भर्ती

1. उत्तर प्रदेश गृह (पुलिस) विभाग (उत्तर प्रदेश रेडियो सेवा) में सहायक रेडियो अधिकारी। 2. उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर। 3. लोक निर्माण विभाग में सहायक वास्तुविद्। 4. चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) में सहायक आचार्य (विभिन्न विशिष्टता) 5. प्रशासनिक सुधार निदेशालय में शोध अधिकारी 6. चिकित्सा शिक्षा (होम्योपैथिक) विभाग में प्रवक्ता