Monday, November 30, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर : आगे बढ़ी शिक्षाशास्त्र के चयनितों की काउंसिलिंग, अब 2021 में ही मिलेगी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति

असिस्टेंट प्रोफेसर : आगे बढ़ी शिक्षाशास्त्र के चयनितों की काउंसिलिंग, अब 2021 में ही मिलेगी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति।

थोड़ी राहत : अब 2021 में ही मिलेगी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति, नवम्बर के अंत में काउंसिलिंग कर दिसम्बर में नियुक्ति करानी थी।

प्रयागराज : शिक्षाशास्त्र विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति अब नए साल 2021 में ही मिलेगी। इधर, उनकी काउंसिलिंग होने की उम्मीद कम नजर आ रही है। उच्च शिक्षा निदेशालय को नवंबर के अंत में काउंसिलिंग शुरू करके दिसंबर में नियुक्ति करानी थी। लेकिन, निदेशालय मौजूदा समय विज्ञापन संख्या 47 में विभिन्न विषयों में वेटिंग लिस्ट वालों को नियुक्ति दिलाने के लिए काउंसिलिंग करवा रहा है। इनके बाद शिक्षा शास्त्र के चयनितों की काउंसिलिंग दिसंबर के अंत में शुरू होने की उम्मीद है।


उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में 1150 पदों की भर्ती निकाली थी। इसमें शिक्षाशास्त्र का 100 पद था। अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कालेजों के लिए निकली असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती के 34 विषयों के चयनितों को नियुक्ति मिल चुकी है। इसमें काफी चयनितों ने पदभार ग्रहण नहीं किया। उनके खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट वालों को नियुक्ति दिलाने के लिए काउंसिलिंग कराई जा रही है। वहीं, आयोग ने दीपावली से पहले विज्ञापन संख्या 47 के तहत शिक्षाशास्त्र विषय में 100 चयनित व 25 वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों का ब्योरा निदेशालय भेज दिया। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमित भारद्वाज का कहना है कि वेटिंग लिस्ट वालों की काउंसिलिंग कराने के बाद शिक्षाशास्त्र के चयनितों का काम शुरू होगा। इसमें 15-20 दिन का समय लगेगा..