Tuesday, November 17, 2020

एसएससी ::: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा-19 में 325 का चयन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

 एसएससी ::: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा-19 में 325 का चयन , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर (जेएचटी), हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया। परीक्षा में अंतिम रूप से 325 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया है। आयोग की ओर से जारी परिणाम में चुने गए अभ्यर्थी केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों में रखे जाएंगे।

आयोग की ओर से जारी परिणाम में सफल अभ्यर्थियों को उनकी मेरिट के आधार पर मंत्रालय एवं विभाग आवंटित कर दिए गए हैं। आयोग की ओर से कहा गया है कि विभागों का आवंटन प्रमाण पत्रों के सत्यापन के दौरान ही कर दिया गया था।

एसएससी की ओर से जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक परीक्षा 2019 के  पेपर-2 की परीक्षा 16 फरवरी 2020 को हुई थी।एसएससी की ओर से जेएचटी के लिए प्रमाण पत्रों के सत्यापन का काम 16 जून को ही पूूरा कर लिया गया था। परीक्षार्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 19 नवंबर को 

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा 2020 देश भर में 19 नवंबर को होगी। परीक्षा के लिए पूरे देश में 13 हजार 451 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, जबकि एसएससी मध्य क्षेत्र (यूपी-बिहार) के लिए 3375 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने बताया कि पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा के लिए यूपी-बिहार के नौ शहरों में 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वाराणसी में सबसे अधिक तीन जबकि प्रयागराज, पटना एवं लखनऊ में दो-दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।


Download Govt Jobs UP Official Android App


Join Govt Jobs UP Telegram Channel


Subscribe Govt Jobs UP Youtube Channel