Monday, October 5, 2020

CLAT का परिणाम आज होगा घोषित , चार प्रश्न हटाए गए , चार के उत्तरो में किया गया बदलाव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

CLAT का परिणाम आज होगा घोषित , चार प्रश्न हटाए गए , चार के उत्तरो में किया गया बदलाव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


 


देश के विधि विश्वविद्यालयों व संस्थानों में दाखिले के लिए हुई क्लैट का परिणाम सोमवार शाम तक जारी होने की उम्मीद है। इस बार छात्रों की आपत्ति के बाद विशेषज्ञ कमेटी ने क्लैट के चार प्रश्नों को हटा दिया है। जबकि चार प्रश्नों के उत्तर बदल दिए गए हैं। अब छात्रों को नए हिसाब से नंबर मिलेंगे।


क्लैट के बाद इस बार काफी संख्या में छात्रों ने प्रश्नों व परीक्षा की तकनीकी दिक्कत आने की आपत्ति दर्ज करायी थी। छात्रों ने कई प्रश्नों पर सवाल उठाए। छात्रों की आपत्तियों के निस्तारण के लिए एक एक्सपर्ट कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने 3 अक्टूबर को अपनी रिपोर्ट दे दी। इसमें यूजी पाठ्यक्रम के तीन प्रश्नों को हटाने की सिफारिश की गई है। जबकि पीजी का एक प्रश्न हटाया गया है। इसी तरह यूजी कोर्स के चार प्रश्नों के उत्तर भी बदल दिए गए हैं। अंग्रेजी के एक, करंट अफेयर्स के एक तथा क्वांटेटिव टेक्निक के दो प्रश्नों के उत्तर बदले गये हैं। 


अब शिकायतों, आपत्तियों के लिए देना होगा एक हजार रुपए

क्लैट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र अब अगर अगले वर्ष से परीक्षा के संबंध में कोई आपत्ति या शिकायत करेंगे तो उन्हें इसके लिए 1000 रुपए प्रति आपत्ति शुल्क देना होगा। आपत्ति सही होने पर छात्र का पूरा पैसा वापस हो जाएगा। इस वर्ष तक इसके लिए कोई शुल्क नहीं था। इसी वजह से बेवजह तमाम छात्रों ने शिकायतें व आपत्तियां की। इस बार क्लैट कराने की जिम्मेदारी डीएनएल यूनिवर्सिटी जबलपुर को दी गई थी।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App