Wednesday, October 14, 2020

आईटीआई में दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए मेरिट व आवंटन सूची जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 आईटीआई में दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए मेरिट व आवंटन सूची जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (एससीवीटी) ने औधोगिक प्रक्षिक्षण संस्थान (आईटीआई) में दाखिले के लिए दूसरे चरण की मेरिट और सीट आवंटन सूची बुधवार को जारी कर दी। छात्र 22 अक्टूबर तक आवंटित संस्थान में काउंसलिंग करा। दाखिला ले सकते हैं।

छात्र प्रबेश सम्बन्धी जानकारी वेबसाइट www.scvtup.in और www.upvesd.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं। व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के विशेष सचिव हरिकेश चौरसिया ने बताया कि दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए 3,03,443 छात्रों ने आवेदन किया था। जिसमे से राजकीय आईटीआई के लिए 2,01,775, निजी संस्थान के लिए 25,008 और दोनों राजकीय व निजी आईटीआई के लिए 76,660 छात्रों ने आवेदन किया था। आवेदकों में से 36,031 छात्रों को राजकीय आईटीआई और 27,503 छात्रों को निजी आईटीआई में सीटें आवंटित की गई हैं। इनमे ईडब्लूएस की 2,224 सीटों पर छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। अभी आईटीआई की 3,06,306 सीटें शेष हैं।

उन्होंने बताया कि काउंसलिंग के लिए छात्रों को वेबसाइट पर अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि अंकित करनी होगी। यदि अभ्यर्थी का चयन हुआ है तो उसका बुलावा पत्र प्रदर्शित होगा। चयनित छात्र को अपने बुलावा पत्र की प्रति, समस्त मूल प्रमाण पत्र, अंक पत्रों की प्रति, उनकी एक एक प्रमाणित प्रति और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ चयनित संस्थान के प्रधानाचार्य से अंतिम निर्धारित तिथि के पूर्व संपर्क करना होगा। चयनित छात्र बुलावा पत्र में अंकित विवरण के अनुसार राजकीय संस्थान में प्रवेश के समय  फ्रीज एवं फ्लोट दोनों विकल्प में से किसी एक विकल्प का चयन करते हुए प्रवेश की कार्रवाई पूरी कर सकता है


 Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App