Thursday, October 15, 2020

यूपीएसईई : एकेटीयू ने जारी की काउंसलिंग डेट, क्लिक करे और जानें पूरा शेड्यूल

 यूपीएसईई : एकेटीयू ने जारी की काउंसलिंग डेट, क्लिक करे और जानें पूरा शेड्यूल



एकेटीयू ने कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। काउंसलिंग की प्रक्रिया आगामी 19 अक्तूबर से शुरू होगी। काउंसलिंग पांच चरणों में कराई जाएगी। चार चरणों में अभ्यर्थी को कोई सीट न मिलने पर पांचवें चरण में विशेष काउंसलिंग होगी। खास बात यह है कि काउंसलिंग पूरी तरह से ऑनलाइन  होगी। 21 नवम्बर से छात्र कॉलेजों में रिपोर्ट कर सकेंगे। हालांकि, कक्षाएं ऑनलाइन चलेंगी या ऑफलाइन इस पर शासन के निर्देशों के हिसाब से बाद में फैसला लिया जाएगा। 


पहले चरण की काउंसलिंग के लिए  पंजीकरण 19 से 22 अक्तूबर तक किए जाएंगे। दस्तावेजों का सत्यापन 20 से 23 अक्तूबर तक कराया जाएगा। विकल्प भरने के लिए 20 से 26 अक्तूबर तक का समय दिया गया है। 26 अक्तूबर को सीट का आवंटन किया जाएगा। 29 अक्तूबर तक फीस जमा करके अभ्यर्थी अपनी सीट कन्फर्म कर सकेंगे। दूसरे चरण में 30 अक्तूबर से 8 नवम्बर तक, तीसरे चरण में 9 नवम्बर से काउंसलिंग कराई जाएगी।  यूपीएसईई के समन्वय प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि तीसरे चरण की काउंसलिंग में 18 नवम्बर को सीट का आवंटन किया जाएगा। 21 नवम्बर से छात्र संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करेंगे। 

 

विशेष काउंसलिंग एक दिसम्बर से : पांचवें और अन्तिम चरण में कुल खाली सीट पर दाखिले के लिए विशेष काउंसलिंग कराई जाएगी। यह काउंसलिंग 1 दिसम्बर से कराई जाएगी। दस्तावेजों का सत्यापन 1 से 3 दिसम्बर तक होंगे और 5 दिसम्बर को सीट आवंटित की जाएगी। 

 

आवंटन के बाद इनकार किया तो कटेगा पैसा : प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि सीट कन्फर्मेशन के लिए अभ्यर्थियों को शुल्क जमा करना होगा। सामान्य वर्ग की फीस 20 हजार और एससी/एसटी की फीस 12 हजार रुपये है। आवंटन के बाद दाखिला लेने से इनकार करने पर शुल्क कटेगा। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को 5000 रुपये और अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 हजार रुपये का शुल्क काटा जाएगा। 


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App