Friday, October 16, 2020

69000 शिक्षक भर्ती ::: प्रयागराज जिले में 921 अभ्यर्थियों ने कराई कॉउंसलिंग , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

69000 शिक्षक भर्ती ::: प्रयागराज जिले में 921 अभ्यर्थियों ने कराई कॉउंसलिंग , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 

शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 979 पदों के सापेक्ष 921 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग करा ली है। इन अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की स्क्रीनिंग के बाद जनपदीय चयन समिति यह तय करेगी कि कितने अभ्यर्थियों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा।
चुने गए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र यूनाइटेड कॉलेज के सभागार में दिया जाएगा। इसके लिए चयनित अभ्यर्थियों को दोपहर 12 बजे यूनाइटेड कॉलेज में रिपोर्ट करनी होगी। कॉलेज के सभागार के बाहर जिन अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र सही पाएं जाएंगे अथवा जिनको लेकर कोई आपत्ति नहीं है, उनकी सूची चस्पा की जाएगी। सूची के साथ ही चयनित शिक्षकों को सभागार में किस सीट पर बैठना है, इसकी पूरी जानकारी होगी। बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि सभागार में सभी चयनित शिक्षकों को एक सीट छोड़कर कोविड-19 की गाइड लाइन के आधार पर बैठना होगा। एक बजे से मुख्यमंत्री की ओर से दिए जाने वाले नियुक्ति पत्र के सीधे प्रसारण के बाद स्थानीय स्तर पर प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, सांसद व विधायक की ओर से नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा।
दूसरे दिन 288 चयनितों ने कराई काउंसलिंग जिले में दूसरे दिन काउंसलिंग के लिए महिला एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों के साथ पहले दिन काउंसलिंग नहीं करा पाने वाले 58 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें पहले दिन काउंसलिंग में नहीं आने वाले अभ्यर्थियों में नौ अभ्यर्थियों ने अपनी सीट सुरक्षित की जबकि दूसरे दिन की काउंसलिंग में बुलाए गए महिला एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों में से 281 ने काउंसलिंग करवाई। इस प्रकार जिले में कुल 921 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में शामिल होकर शिक्षक भर्ती के लिए दावेदारी की।


 Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App