Wednesday, October 21, 2020

69000 सहायक शिक्षक भर्ती: नव नियुक्त शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटन के लिए काउंसलिंग 26 से 28 अक्तूबर तक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

69000 सहायक शिक्षक भर्ती: नव नियुक्त शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटन के लिए काउंसलिंग 26 से 28 अक्तूबर तक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



31277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने के बाद उन्हें जिलों में स्कूल आवंटित करने के लिए 26 से 28 अक्तूबर तक काउंसलिंग की जाएगी। बताया जा रहा है कि 29 से 30 अक्तूबर तक स्कूल आवंटन हो जाएगा जिसके बाद 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक शिक्षकों को स्कूलों में कार्यभार ग्रहण करना होगा।

बता दें कि 69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में 16 अक्तूबर को प्रदेश सरकार द्वारा प्रथम चरण में 31277 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। जिसके बाद अब शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटित कर दिए जाएंगे।

सरकार ने स्वीकार किया चयन में हुई गलतियां वहीं, चयन प्रक्रिया पर सवाल उठने पर प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट में स्वीकार किया है कि चयन में गलतियां हुई हैं और कुछ कम मेरिट के लोगों को नियुक्ति मिल गई। जबकि अधिक मेरिट वालों को नहीं मिल सकी।


इलाहाबाद हाईकोर्ट में चल रही इस मामले की सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से उपस्थित होकर बताया कि एनआईसी और बेसिक शिक्षा परिषद से हुई इस गलती के जांच के लिए सरकार ने कमेटी गठित कर दी है। उन्होंने कहा कि जो भी गलतियां हुई हैं, उनको सुधारा जाएगा और सरकार गलत चयन रद्द करेगी।

कम गुणांक वालों का नियुक्ति पत्र रद्द किया जाएगा

संजय कुमार यादव व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति अजीत कुमार ने जब महाधिवक्ता से पूछा कि क्या अदालत उनका यह बयान रिकार्ड कर दे तो उन्होंने इस पर सहमति देते हुए कहा कि सूची जारी करने में एनआईसी और बेसिक शिक्षा परिषद के स्तर से हुई गलती को सुधारा जाएगा तथा कम गुणांक वालों को दिया गया नियुक्तिपत्र निरस्त कर अधिक गुणांक पाने वालों को दिया जाएगा।


 Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App