Friday, October 2, 2020

खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा का परिणाम जारी , 309 पदों के लिए 4591 अभ्यर्थियों को किया गया सफल घोषित , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा का  परिणाम जारी , 309 पदों के लिए  4591 अभ्यर्थियों को किया गया सफल घोषित , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा में 4591 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने बृहस्पतिवार को प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया।
बीईओ के 309 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए पांच लाख 28 हजार 313 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, और इनमें से दो लाख 34 हजार 64 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। उपस्थिति केवल 44.18 फीसदी थी। बीईओ की मुख्य परीक्षा आयोग के कैलेंडर में छह दिसंबर को प्रस्तावित है। मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम एवं मुख्य परीक्षा के लिए सफल अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन/परीक्षा शुल्क जमा करने की प्रक्रिया के संबंध में आयोग की ओर से अलग से विज्ञप्ति जारी की जाएगी।
महिला आरक्षण के संबंध में परीक्षा परिणाम उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा उच्च न्यायालय में योजित विशेष अपील में न्यायालय द्वारा पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। परिणाम से संबंधित प्राप्तांक एवं श्रेणीवार कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के उपरांत आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्रार्थनापत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे और न ही उन पर विचार किया जाएगा।

 

Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App