Sunday, October 18, 2020

यूपी पुलिस में भर्ती होंगी 20 फीसदी महिलाये , सीएम ने की घोषणा , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस में भर्ती होंगी 20 फीसदी महिलाये , सीएम ने की घोषणा  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति की शुरुआत करते हुए कहा कि पुलिस में 20 प्रतिशत भर्ती महिलाओं की होगी। बहन बेटियों की सुरक्षा और सम्मान पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा इन पर बुरी नजर डालने वालों को प्रदेश सरकार कानून के दायरे में लाकर कठोरतम सजा दिलवाएगी।  ऐसे लोगों की दुर्गति तय है। इन लोगों के लिए राज्य में रहने की कोई जगह नहीं है। 

  

मुख्यमंत्री ने शनिवार को बलरामपुर में  मिशन शक्ति के उद्घाटन अवसर पर ये बातें कहीं। उन्होंने बलरामपुर को सवा पांच सौ करोड़ रुपए की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नारी गरिमा व स्वाभिमान को जो लोग चोट पहुंचाने की कोशिश करेंगे, उन अपराधियों से सरकार पूरी कठोरता से निपटेगी।


मिशन शक्ति की शुरुआत:

मुख्यमंत्री ने  शारदीय नवरात्र से वासंतिक नवरात्र तक चलने वाले मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा कि नारी शक्ति की प्रतीक है। हमारी सनातन परंपरा में नारी पूजनीय है, वंदनीय है। नवरात्र का अनुष्ठान इसी का द्योतक है। जरूरत है कि बदलते दौर में नई पीढ़ी को अपनी सनातन संस्कृति की परंपरा का वाहक बनाएं, उनमें, स्त्री के प्रति सम्मान, सुरक्षा और स्वावलंबन की भावना का प्रसार करें। मिशन शक्ति इसी दिशा में एक प्रयास है।


सम्मान की शुरुआत घर से हो:

उन्होंने कहा कि महिलाओं व बेटियों सुरक्षा और सम्मान की शुरुआत घर से होने की जरूरत है। बेटा-बेटी में कोई भेद नहीं, कोख में बेटियों की हत्या और बाल-विवाह की सार्वजनिक रूप से निंदा होनी चहिए। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना जैसे प्रयासों के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार पूरी मजबूती से बेटियों के उत्थान के लिए से संकल्पित है। अपने खिलाफ होने वाली हिंसा या अपराध की शिकायत जरूर करें। आपके पास 1090, 1070, 189, 112 जैसी तमाम विकल्प हर समय उपलब्ध हैं।  


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App