Tuesday, September 22, 2020

UPPSC RO- ARO PRE EXAM 2016 की उत्तर कुंजी जारी , 28 सितम्बर तक मांगी गयी आपत्ति , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC RO- ARO PRE EXAM 2016 की उत्तर कुंजी जारी , 28 सितम्बर तक मांगी गयी आपत्ति , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ)-2016 की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी। अभ्यर्थियों से उत्तर कुंजी पर आपत्तियां 28 सितंबर तक मांगी गईं हैं। अंतिम उत्तर कुंजी परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम आने के बाद जारी की जाएगी।
आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 20 सितंबर को आयोजित की गई थी और अगले ही दिन यानी सोमवार को आयोग ने उत्तर कुंजी जारी कर दी। पहली पाली में हुई सामान्य अध्ययन और दूसरी पाली में हुई हिंदी की परीक्षा की सभी सिरीज ‘ए’, ‘बी’, ‘सी’, ‘डी’ की उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर 27 सितंबर तक उपलब्ध रहेगी। अनंतिम उत्तर कुंजी में किसी तरह का संशोधन नहीं किया गया है। 
परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थी उत्तर कुंजी देख लें और अगर उन्हें किसी प्रकार की विसंगति प्रतीत होती है तो इस संबंध में अपना प्रत्यावेदन साक्ष्य सहित 28 सितंबर को शाम पांच बजे तक किसी भी कार्यदिवस में आयोग के काउंटर पर या डाक के माध्यम से उपलब्ध करा सकते हैं। सामान्य अध्ययन एवं हिंदी परीक्षा से संबंधित आपत्तियां अलग-अलग होंगी और एक ही बंद लिफाफे में उपलब्ध करानी होंगी। लिफाफा परीक्षा नियंत्रक के नाम से भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप में अपना नाम, अनुक्रमांक, परीक्षा का नाम, विषय का नाम, प्रश्रपुस्तिका सिरीज, प्रश्र संख्या, आयोग का उत्तर, प्रत्यावेदक का उत्तर लिखना होगा और साक्ष्य संलग्न करना होगा।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App