Wednesday, September 16, 2020

UPPSC :::: ACF / RFO भर्ती में ज्वाइन नहीं करना चाहते तो वापस ले सकते है अपना नाम , नीचे की मेरिट वालो को मिलेगा फायदा , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

UPPSC :::: ACF / RFO  भर्ती में ज्वाइन नहीं करना चाहते तो वापस ले सकते है अपना नाम , नीचे की मेरिट वालो को मिलेगा फायदा , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) को आशंका है कि सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा-2017 के इंटरव्यू में शामिल तमाम अभ्यर्थी अंतिम चयन परिणाम जारी होने के बाद ज्वाइन नहीं करेंगे और ऐसे में पद खाली रह जाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए यूपीपीएससी ने विज्ञप्ति जारी की है कि जिन अभ्यर्थियों को पूर्व में कहीं दूसरी जगह चयन हो चुका है या वह अन्य कारणों से अपना अभ्यर्थन वापस लेना चाहते हैं तो आयोग को 19 सितंबर तक ऑनलाइन सूचना देकर अपना अभ्यर्थन वापस ले सकते हैं।
पिछले हफ्ते आयोग ने पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम जारी किया है। परिणाम जारी होने से पहले एक से चार सितंबर तक एसीएफ/आरएफओ-2017 के इंटरव्यू आयोजित किए गए। इंटरव्यू में शामिल तमाम अभ्यर्थियों का चयन पीसीएस-2018 में हुआ है।
ऐसे अभ्यर्थी पीसीएस में ज्वाइनिंग को प्राथमिकता दे सकते हैं। अगर एसीएफ/आरएफओ-2017 में भी उनका चयन हो जाता है और वे ज्वाइन नहीं करते हैं तो एसीएफ/आरएफओ के कई पद रिक्त रह जाएंगे। इसके अलावा पिछले दिनों कई अन्य परीक्षा के रिजल्ट भी जारी किए गए हैं। यही वजह है कि आयोग को अभ्यर्थन वापस लेने की विज्ञप्ति जारी करनी पड़ी। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि एसीएफ/आरएफओ-2017 के साक्षात्कार में शामिल ऐसे अभ्यर्थी किसी अन्य पद पर चयनित हो जाने के कारण या अन्य किसी कारण से एसीएफ/आएफओ परीक्षा से अपना अभ्यर्थन वापस लेना चाहते है, वे आयोग की वेबसाइट पर ‘क्लिक हेयर टू विथड्रॉ योर कैंडडेचर फ्रॉम एसीएफ/आरएफओ-2017’ के ऑप्शन को क्लिक कर समस्त सूचना 19 सितंबर तक अंकित कर अपना अभ्यर्थन वापस ले सकते हैं। अगर कोई अभ्यर्थी अपना अभ्यर्थन वापस लेता है तो उसकी जगह मेरिट में नीचे स्थान पाने वाले का चयन हो जाएगा और पद खाली नहीं रहेगा।

इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि एसीएफ/आरएफओ-2017 का अंतिम चयन परिणाम अब 19 सितंबर के बाद ही जारी होगा। परीक्षा का इंटरव्यू एक से चार सितंबर तक आयोजित किया गया था। एसीएफ/आरआएफओ के 137 पदों पर चयन होना है। इनमें सामान्य चयन के 65 और विशेष चयन के 72 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 10 से 24 सितंबर 2018 में आयोजित की गई थी, जिसमें 1819 अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से 333 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था।