Friday, September 18, 2020

UPPSC :::: कंप्यूटर सहायक टाइपिंग टेस्ट के लिए 151 अभ्यर्थी सफल , आयोग ने घोषित किया लिखित परीक्षा का परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC :::: कंप्यूटर सहायक टाइपिंग टेस्ट के लिए  151 अभ्यर्थी सफल , आयोग ने घोषित किया लिखित परीक्षा का परिणाम , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



कंप्यूटर सहायक (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) परीक्षा-2019 की लिखित परीक्षा का परिणाम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बृहस्पतिवार को घोषित कर दिया।
वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा में 151 अभ्यर्थियों को टाइप टेस्ट में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया है। यह परीक्षा 23 अगस्त को प्रयागराज और लखनऊ के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी।
कंप्यूटर सहायक के 13 पदों पर भर्ती के लिए 15 नवंबर 2019 को विज्ञापन जारी किया गया था। कुल 26 हजार 94 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। इस साल 23 अगस्त को प्रयागराज के 18 और लखनऊ के 36 केंद्रों में हुई परीक्षा में 8595 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, जबकि 67 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। माना जा रहा है कि कोविड-19 के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए।
आयोग ने बृहस्पतिवार को लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया, जिसमें 151 अभ्यर्थियों को टाइप टेस्ट में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया है।
टाइप टेस्ट कंप्यूटर पर होगा और जल्द ही इसकी तिथि जारी की जाएगी। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार सभी 151 अभ्यर्थियों को उनके ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के अनुसार औपबंधिक रूप से सफल घोषित किया गया है। परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। द्वितीय चरण के तहत होने वाले कंप्यूटर टेस्ट के संबंध में अलग से विज्ञप्ति जारी की जाएगी।
अभ्यर्थियों उस विज्ञप्ति में दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करनी होगी, अन्यथा द्वितीय चरण की परीक्षा के लिए उनका दावा निरस्त कर दिया जाएगा। परीक्षा से संबंधित प्राप्तांक एवं श्रेणीवार कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।
प्रवक्ता के तीन पदों का रिजल्ट जारी
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के तहत राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ता सैन्य विज्ञान/रक्षा अध्ययन में रिक्त तीन अनारक्षित पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार प्रवक्ता के पदों पर अमृता तिवारी, प्रियांशु गुप्ता और विपुल सिंह को चयनित किया गया है। इन पदों भर्ती के लिए साक्षात्कार 11 सितंबर को आयोजित किया गया था।


 Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App