Thursday, September 3, 2020

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान , केंद्र की तरह UP में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान  , केंद्र की तरह UP में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत सरकार की तर्ज पर यूपी में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए। सीएम योगी ने प्रदेश सरकार के विभागों एवं उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित एवं समयबद्ध ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार की भांति राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए।

इसके अलावा सीएम ने कहा कि सरकारी विभागों की कार्य संस्कृति को बेहतर बनाने पर बल देते हुए कहा कि किसी भी दफ्तर में पत्रावलियों का निस्तारण एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए। योगी ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक में कहा कि सरकारी कायार्लयों को समयबद्ध ढंग से ई-ऑफिस प्रणाली से जोड़ा जाए। निर्धारित प्रक्रिया के तहत सरकारी कार्यों में त्वरित निर्णय लिए जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि विभागीय मुख्यालय समेत अधीनस्थ कायार्लयों में पत्रावलियां सात दिन से अधिक लम्बित न रहें। किसी पटल पर तीन दिन से अधिक पत्रावली लम्बित रहने पर सभी सम्बन्धित स्तरों पर जवाबदेही तय की जाए।


सरकारी कायार्लयों में कर्मियों की समय से एवं नियमित उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने के निर्देस देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यवाही की नियमित समीक्षा की जाए। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कायार्लयों का आकस्मिक निरीक्षण करते हुए प्रभावी पर्यवेक्षण किया जाए। सीएम योगी ने कहा कि बसों के अंतर्राज्यीय आवागमन को सुचारु बनाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। प्रदेश में सभी निर्धारित रूटों पर परिवहन निगम की बसों का संचालन कराया जाए।