Thursday, September 17, 2020

SSC JE, Steno, CGL, CHSL और MTS परीक्षा के लिए 22 सितंबर को जारी होगा शेड्यूल, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर और डाउनलोड करे आधिकारिक नोटिस

 SSC JE, Steno, CGL, CHSL और MTS परीक्षा के लिए 22 सितंबर को जारी होगा शेड्यूल, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर और डाउनलोड करे आधिकारिक नोटिस 




स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) साल 20-21 में कई परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है। इनमें दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर इंजीनियर, स्टेनोग्राफर सी और डी ग्रेड़, कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल, कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल और मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल ऑफिसर) समेत कई भर्ती परीक्षाएं शामिल हैं।

एसएससी ने इन सभी पदों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें लिखा है कि एसएससी इन परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा 22 सितंबर को करेगी। जो परीक्षार्थी परीक्षा देना चाहते हैं वो एसएससी की वेबसाइट से लेटेस्ट परीक्षा शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, हिंदी प्राध्यापक, दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर और सीएपीएफ रिक्रूटमेंट के लिए भर्ती परीक्षा अक्टूबर और नवंबर में आयोजित की जाएगी। ये वैकेंसी इसी साल निकाली गई थी। दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की वैकेंसी के लिए एसएससी पहली बार भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। 

इसके अलावा एसएससी ने एक और नोटिस में कहा है कि सीएचएसएल (कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम 2019 टीयर 1), सीजीएल टीयर 2 (कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2019) , जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019 , स्टेनोग्राफर ग्रेड सी व डी एग्जाम 2019 और सेलेक्शन पोस्ट 7 एग्जाम 2020 के अभ्यर्थियों को अपना परीक्षा केंद्र बदलने का मौका मिलेगा। अगर कोई परीक्षार्थी अक्टूबर व नवंबर में होने वाली इन भर्ती परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र ( जो उसने चुने हैं ) से संतुष्ट नहीं है तो वह उसे बदल सकता है।