Monday, September 28, 2020

Polytechnic Entrance Exam Results 2020: परिणाम घोषित, ग्रुप ए में वाराणसी के पंकज कुमार पटेल टॉपर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 Polytechnic Entrance Exam Results 2020: परिणाम घोषित, ग्रुप ए में वाराणसी के पंकज कुमार पटेल टॉपर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने सोमवार को पॉलीटेक्निक में दाखिले के लिए हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए। जारी परिणाम के तहत ग्रुप ए में वाराणसी के पंकज कुमार पटेल ने प्रदेश में टॉप किया है। ग्रुप बी में वाराणसी के ही अंकित श्रीवास्तव, ग्रुप सी में लखनऊ के विमलेश कुमार पाल और ग्रुप डी में कानपुर के आदर्श शर्मा पहले स्थान पर रहे। 

इसी तरह ग्रुप ई लखनऊ के वीरेंद्र कुमार यादव, एफ में सहारनपुर के राहुल सैनी, जी में कानपुर के अजय कुमार तोमर पहले स्थान पर रहे। ग्रुप एच में मेरठ के अनुज चौधरी, आई में हाथरस के शिव कुमार, ग्रुप के वन में गाज़ियाबाद के शुभम चौहान, के टू में जौनपुर के अमन यादव, के थ्री में महराजगंज के विद्याधर चौबे, ग्रुप के 4 में आगरा के अर्पित जैन, के 5 में अयोध्या के मानवेंद्र शर्मा, के 6 गौतमबुद्ध नगर के आलोक सिंह, के 7 में लखनऊ के फहद अली खान और के 8 में अजय कुमार सिंह पहले स्थान पर रहे। 

सोमवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद कार्यालय में प्रवेश परीक्षा के अध्यक्ष व विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा एसके चौधरी व परिषद के सचिव एसके वैश्य ने परीक्षा परिणाम घोषित करते हुए बताया कि इस बार प्रवेश परीक्षा में करीब 3,44,451 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें करीब 2,34,858 ने परीक्षा दी थी। इसमें 223556 अभ्यर्थी पास हुए हैं। सचिव एसके वैश्य ने बताया कि काउंसलिंग प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू होगी। इस बार काउंसलिंग प्रक्रिया भी पूरी तरह ऑनलाइन कराई जा रही है। 

काउंसलिंग को लेकर अभ्यर्थियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए हर जिले में हेल्प डेस्क भी बनाया जाएगा। बॉक्स छात्रा वर्ग में अंबेडकर नगर की सोनाली वर्मा टॉपर प्रवेश परीक्षा में ग्रुप ए के तहत छात्रा वर्ग में अंबेडकरनगर की सोनाली वर्मा प्रथम स्थान पर रहे। ग्रुप ए में ही मऊ की सपना गुप्ता दूसरे स्थान पर और प्रयागराज की शिवानी सिंह तीसरे स्थान पर रहीं। बॉक्स ऑनलाइन परीक्षा के लिए राजकीय पॉलीटेक्निक को किया जाएगा तैयार सचिव एसके वैश्य ने बताया कि अपर मुख्य सचिव राधा एस चौहान की ओर से मिले निर्देश के क्रम में प्रदेशभर के सभी राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों को अगले वर्ष होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार किया जाएगा। इसके तहत प्रत्येक राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थाओं पर कम से कम 100 परीक्षार्थियों के बैठने के व्यवस्था रहेगी, ताकि अपने ही संस्थानों से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा कराई जा सके।