Wednesday, September 23, 2020

यूपी पुलिस दरोगा प्रमोशन भर्ती में जिंदगी से हारा सिपाही , दौड़ के दौरान हो गयी मौत , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

यूपी पुलिस दरोगा प्रमोशन भर्ती में जिंदगी से हारा सिपाही , दौड़ के दौरान हो गयी मौत , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




 पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से रिजर्व पुलिस लाइन महानगर में आयोजित हुई प्लाटून कमांड (दरोगा) भर्ती परीक्षा के दौरान एचसीपी जयकरण की मौत हो गई।

मूलत: कानपुर देहात निवासी जयकरण प्रयागराज में तैनात थे। मंगलवार सुबह 5 बजे एचसीपी से दरोगा पद पर प्रमोशन के लिये दौड़ होनी थी। जिसमें एचसीपी जयकरण शामिल हुये थे। स्टार्टिंग प्वाइंट से दौड़ शुरू करने के बाद जयकरण ने अच्छी रफ्तार बना रखी थी। मगर, फिनिशिंग लाइन के पास पहुंचने तक उनकी सांस उखड़ने लगी। जयकरण लड़खड़ा कर गिर गये। मैदान में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें संभाला। उस वक्त जयकरण की सांस चल रही थी। ग्राउंड पर ही एचसीपी को प्राथमिक उपचार दिया गया। हालत में सुधार नहीं होने पर एबुलेंस से जयकरण को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एचसीपी को मृत घोषित कर दिया। शारीरिक परीक्षा के दौरान जयकरण के साथ हुये हादसे की सूचना उनके परिवार को दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि एचसीपी के शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा। जिसके बाद शव परिवार वालों के सुपुर्द किया जायेगा। एक अधिकारी के मुताबिक जयकरण के परिवार के कुछ सदस्यों को लखनऊ लाने की व्यवस्था की जा रही है।

दरोगा बनने की चाह रह गई अधूरी

एचसीपी से प्रोन्नत होकर दरोगा बनने की आस में जयकरण काफी दिन से मेहनत कर रहे थे। रोज दौड़ का अभ्यास करते थे। लेकिन मंगलवार को प्रोन्नति के लिये लगाई दौड़ उनके जीवन की आखिरी दौड़ साबित हुई। इससे पहले वर्ष 2019 में रिजर्व पुलिस लाइन में हुई दौड़ के दौरान बलिया निवासी दुर्गेश कुमार की मौत हुई थी।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App