Sunday, September 27, 2020

अगले माह नयी भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड , बोर्ड ने भर्ती के लिए प्रदर्शन करने पहुंचे अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

अगले माह नयी भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड , बोर्ड ने भर्ती के लिए प्रदर्शन करने पहुंचे अभ्यर्थियों को दिया आश्वासन , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड अक्तूबर में वर्ष 2020 की नई भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा। यह आश्वासन चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर ने शनिवार को प्रतियोगी मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई वार्ता में दिया। इस दौरान कई मुद्दों पर सकारात्मक वार्ता हुई। इससे पहले अभ्यर्थियों ने चयन बोर्ड के बाहर प्रदर्शन किया और उप सचिव को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रतियोगिता मोर्चा के प्रदेश संयोजक विक्की खान के अनुसार उप सचिव ने आश्वासन दिया है कि 2020 की नई भर्ती का विज्ञापन अगले माह जारी किया जाएगा। नए विज्ञापन में जीव विज्ञान के अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका मिलेगा। विज्ञापन वर्ष 2011 की जीव विज्ञान लिखित परीक्षा का रिजल्ट अक्तूबर में जारी किया जाएगा। टीजीटी विज्ञान के चार अभ्यर्थियों एवं टीजीटी अंग्रेजी के सात अभ्यर्थियों के छूटे साक्षात्कार को कराने की तिथि कभी भी जारी की जा सकती है। प्रदेश संयोजक के मुताबिक 2016 के टीजीटी विज्ञान एवं टीजीटी अंग्रेजी के अंतिम परिणाम में प्रतीक्षा सूची को अधिकतम रखने और नए विज्ञापन वर्ष 2020 में तदर्थ शिक्षकों को उनके द्वारा रिक्त मूल पदों पर ही भारांक मिलने और सामान्य चयन के पदों पर भारांक न देने पर सहमति बनी है।

वहीं, एलटी ग्रेड चयनित अभ्यर्थियों एवं अन्य दूसरी जगह चयनित अभ्यर्थियों से अभ्यर्थन वापस लेने के प्रत्यावेदन पर बोर्ड की मीटिंग में विचार होगा। छात्रों को वर्ष 2016 प्रवक्ता कला का अंतिम परिणाम 10 दिनों के भीतर जारी करने का आश्वासन मिला। साथ ही छात्रों से कहा किया 2016 के चयनित अभ्यर्थी, जिनकी नियुक्ति जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा अभी नहीं कराई गई है, उनके मुद्दों पर चयन बोर्ड विचार करेगा। प्रदर्शन में संगठन मंत्री पंकज अंगारा, उपाध्यक्ष पवन तिवारी समेत शरद कुमार अशोक मिश्र, प्रदीप वर्मा, प्रदीप यादव, अवनीश सिंह आदि शामिल रहे।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App