Monday, September 21, 2020

कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए प्रदेश में नहीं खुलेंगे आज से स्कूल , कई प्रदेशो में आज से खुल रहे है स्कूल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए प्रदेश में नहीं खुलेंगे आज से स्कूल , कई प्रदेशो में आज से खुल रहे है स्कूल , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 




 प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय अभी नहीं खोले जाएंगे। दरअसल, केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में 21 सितंबर से विद्यार्थियों को स्कूलों में शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बुलाने के लिए छूट दी थी, लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों के कारण अभी प्रदेश में इस पर रोक लगाई गई है। 
माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने कहा कि स्कूलों में अभी पठन-पाठन शुरू नहीं होगा। विभाग स्थिति का मूल्यांकन करने के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाने के संबंध में निर्णय लेगा।
केंद्र सरकार की गाइड लाइन में 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन से बाहर के विद्यार्थियों को स्वेच्छा से शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बुलाने की अनुमति दी गई है, लेकिन इसके लिए विद्यार्थियों के माता-पिता की लिखित अनुमति लेनी होगी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को इसके लिए मानक और प्रक्रिया तय करने के निर्देश दिए गए हैं।  प्रदेश में अब तक 3 लाख 54 हजार से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं, वहीं प्रदेश में रोजाना साढ़े छह से सात हजार संक्रमित मिल रहे हैं। अधिकारियों का मानना है कि प्रदेश में यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई के स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक में डेढ़ करोड़ से अधिक विद्यार्थी हैं। इन विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने की छूट देने से संक्रमण फैलने का खतरा रहेगा। इसलिए फिलहाल अभी बच्चों को नहीं बुलाया जाएगा।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App