Friday, September 18, 2020

यूपी पुलिस दरोगा भर्ती के लिए भर्ती बोर्ड को नहीं मिल रही एजेंसी , लटक रही दरोगा भर्ती , अभ्यर्थियों का बढ़ रहा इंतज़ार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी पुलिस दरोगा भर्ती के लिए भर्ती बोर्ड को नहीं मिल रही एजेंसी , लटक रही दरोगा भर्ती , अभ्यर्थियों का बढ़ रहा इंतज़ार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 6130 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा एजेंसी का चयन नहीं हो पा रहा है। टेंडर की शर्तें पूरी न हो पाने के कारण प्रक्रिया बार-बार आगे बढ़ानी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एक बार फिर टेंडर की तिथि बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी है। 

सीधी भर्ती 2019 की इस प्रक्रिया में कुल पदों में से 5623 पद सब इंस्पेक्टर, 484 पद प्लाटून कमांडर पीएसी और 23 पद अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के हैं। बोर्ड ने परीक्षा एजेंसी के चयन के लिए पहले 23 अगस्त तक टेंडर आमंत्रित किया था। फिर इसकी तिथि बढ़ाकर 28 अगस्त की गई। एक सितंबर को जब टेंडर खोला गया तो दो ही टेंडर पड़े थे। इस कारण बोर्ड को दोबारा टेंडर आमंत्रित करना पड़ा। अगली तिथि 15 सितंबर तय की गई। दो दिनों बाद 17 सितंबर को फिर टेंडर खोला गया तो दो ही फर्मों के प्रस्ताव आए थे। इस तरह बोर्ड को एक बार फिर टेंडर की तिथि बढ़ानी पड़ी है। बोर्ड के अपर भर्ती सचिव एवं आईजी विजय भूषण की तरफ से अगली तिथि 23 सितंबर तय की गई है। बोर्ड की टेंडर ओपनिंग कमेटी अब 24 सितंबर को फिर टेंडर खोलेगी। 

परीक्षार्थियों की होगी बायोमीट्रिक हाजिरी
बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की बायोमैट्रिक हाजिरी लगाने का प्रावधान किया है। टेंडर डालने वाली फर्म को इससे संबंधित परीक्षा साफ्टवेयर का भी प्रबंध करना होगा। परीक्षा केंद्र पर आनलाइन परीक्षा से ठीक पहले सभी अभ्यर्थियों की बायोमीट्रिक हाजिरी लगेगी, जो 'आधार' से लिंक होगी। दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को रोकने के लिए यह व्यवस्था अनिवार्य की गई है। 


 Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App