Tuesday, September 15, 2020

प्रदेश के 23 जिलों में पॉलिटेक्निक की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आज होगी आयोजित , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

प्रदेश के 23 जिलों में पॉलिटेक्निक की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आज होगी आयोजित , क्लिक  करे और पढ़े पूरी पोस्ट 





पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए 15 सितंबर को ऑनलाइन परीक्षा होगी। दोनों पालियों में परीक्षा शुरू होने से पहले सभी कक्ष, कंप्यूटर, टेबल व कुर्सी को सैनिटाइज किया जाएगा। अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में पर्स व जेवर लाने पर पाबंदी है। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग होगी। फिर सैनिटाइज किए जाएंगे। इसके बाद मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी।
प्रदेश के 23 जिलों में होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 की ऑनलाइन परीक्षा के लिए 46,443 छात्र पंजीकृत हैं। राजधानी लखनऊ में परीक्षा के लिए 7,675 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया गया है। पहली पाली सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक होगी। प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर जारी गाइडलाइन के तहत अभ्यर्थियों को मास्क व सैनिटाइजर लाने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि अगर किसी अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र में कोई त्रुटि है तो वह परीक्षा केंद्र पर डिस्क्रिपेंसी शीट भरकर सुधार करा सकता है। परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की दो कॉपी और स्वघोषणा पत्र भरकर लाने के निर्देश दिए गए हैं। अगर प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं है तो अभ्यर्थियों को दो कलर फोटो साथ लानी होगी। परीक्षा केंद्र पर उन्हें डेढ़ घंटा पहले पहुंचना होगा।