Wednesday, September 30, 2020

प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में म्यूच्यूअल ट्रांसफर के लिए आवेदन बारह अक्टूबर से होंगे शुरू , 22 अक्टूबर को जारी होगी सूची , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में म्यूच्यूअल ट्रांसफर के लिए आवेदन बारह अक्टूबर से होंगे शुरू , 22  अक्टूबर को जारी होगी सूची , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




 प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में पारस्परिक (म्यूचुअल) अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए ठप पड़ी प्रक्रिया सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से शुरू कर दी गई है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से प्रदेश के सभी डायट प्राचार्य, मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा गया है। म्यूचुअल स्थानांतरण के लिए आए आवेदन के संबंध में दावे आपत्तियों के निस्तारण के लिए छह से नौ अक्तूबर के बीच का समय तय किया है। 

बीएसए की ओर से जनपदीय समिति के निर्णय के बाद रजिस्ट्रेशन पत्रों को सत्यापित करने के बाद लॉक करने के लिए 10 से 11 अक्तूबर के बीच का समय तय किया है। म्यूचुअल स्थानांतरण के लिए आवेदन करने की तिथि 12 से 17 अक्तूबर के बीच तय की है। सचिव की ओर जारी सूचना में कहा गया है कि स्थानांतरण की अंतिम सूची का प्रकाशन 22 अक्तूबर को होगा।
अंतर्जनपदीय स्थानांतरण एवं पारस्परिक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए कुल 9641 आवेदन प्राप्त हुए हैं। परिषद की ओर से शिक्षकों के दावे और आपत्तियों के निस्तारण के लिए तीन मार्च 2020 को एक समिति का गठन किया गया था। कोरोना संक्रमण के चलते बेसिक शिक्षा परिषद ने मार्च में आपत्तियों के निस्तारण की प्रक्रिया रोक दी थी।


Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App