Wednesday, August 12, 2020

UPSSSC ::: UPSSSC कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए देगा अलग से समय , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC :::  UPSSSC कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए देगा अलग से समय , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। आयोग ने फैसला किया है कि कोई अभ्यर्थी अगर कोरोना पॉजिटिव हो गया है और तय समय पर इंटरव्यू के लिए नहीं आ सकता है तो उसे ठीक होने पर इंटरव्यू का मौका दिया जाएगा। आयोग की बैठक में इस पर सहमति बन गई है और इस संबंध में जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश वेबसाइट पर दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कोविड-19 को देखते हुए परीक्षा और इंटरव्यू के लिए कार्यक्रम तैयार कर रहा है। इंटरव्यू के लिए एक दिन में 20 से 30 अभ्यर्थियों को ही बुलाया जाएगा, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। इसके साथ ही यह भी तय किया गया है कि कोरोना पॉजिटिव होने वाले अभ्यर्थियों के लिए अलग से इंटरव्यू की व्यवस्था की जाएगी। उनका इंटरव्यू उनके ठीक होने पर लिया जाएगा और इसके लिए अलग अलग से तारीख तय की जाएगी। इसमें उन अभ्यर्थियों को भी बुलाया जाएगा और अन्य किसी कारण से तय तारीख पर नहीं पहुंच पाए हैं।

इसके साथ ही भर्ती संबंधी परीक्षाओं के लिए रोड मैप तैयार किया जा रहा है। भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा जिसमें अधिक कमरे होंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके। इसमें यह देखा जाएगा उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग किस आधार पर परीक्षाएं कराता है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार कहते हैं कि कोरोनाकाल को देखते हुए इंटरव्यू की व्यवस्था की जा रही है। उनका कहना है कि कोरोना पॉजिटिव आने वालों को उनके ठीक होने पर अलग से तारीख पर बुलाया जाएगा।