Thursday, August 27, 2020

चौदह लाख अभ्यर्थियों ने JEE - नीट के प्रवेश पत्र किये डाउनलोड , NTA के प्रमुख ने दी जानकारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

चौदह लाख अभ्यर्थियों ने JEE - नीट  के प्रवेश पत्र किये डाउनलोड , NTA के प्रमुख ने दी जानकारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 






राजनीतिक दलों के विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई और नीट के आयोजन की तैयारियां तेज कर दी हैं। बुधवार शाम तक जेईई-नीट के करीब 23 लाख में 14 लाख अभ्यर्थियों ने इसे डाउनलोड भी कर लिया।

एनटीए के चैयरमैन विनीत जोशी ने कहा कि यह दर्शाता है कि बच्चे बेसब्री से परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। बुधवार से नीट के प्रवेशपत्र डाउनलोड होने शुरू हुए। 12 बजे से महज ढाई घंटे में ही 4.30 लाख ने इसे ऑनलाइन हासिल कर लिया। शाम पांच बजे तक यह आंकड़ा 6.84 लाख तक पहुंच गया। वहीं जेईई के लिए शाम तक 8.58 लाख अभ्यर्थियों में से 7.41 लाख ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिए, जो करीब 90 फीसदी है। जोशी के अनुसार, एनटीए को बच्चों एवं उनके अभिभावकों की तरफ से दोनों तरह के प्रतिवेदन मिले हैं।


कुछ चाहते हैं कि परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं लेकिन कुछ चाहते हैं कि परीक्षाएं दो बार स्थगित हुई हैं, अब आगे न टाली जाएं। जोशी के अनुसार, जो बच्चे कोरोना हॉटस्पाट एरिया में रहते हैं, वे अपना प्रवेश पत्र दिखाकर बाहर निकल सकते हैं। उनका प्रवेश पत्र ही उनका पास होगा। इसी प्रकार कार्मिकों के लिए उनका ड्यूटी आर्डर उनका पास होगा।