Wednesday, August 19, 2020

गरीब प्रतियोगी छात्रों को आरएसएस की ओर से निःशुल्क कोचिंग की तैयारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

गरीब प्रतियोगी छात्रों को आरएसएस की ओर से निःशुल्क कोचिंग की तैयारी  , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गरीब प्रतियोगी छात्रों को निशुल्क आईएएस एवं पीसीएस परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग उपलब्ध करवाने की तैयारी की है। संकल्प कोचिंग योजना के तहत प्रयागराज में इस अभियान की रूपरेखा तय करने के लिए संघ के सहकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने संघ के पदाधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की। डॉ. कृष्ण गोपाल ने इविवि के कुछ प्रोफेसरों से भी इस मुद्दे पर वार्ता की।
वाराणसी में आरएसएस की दो दिवसीय वार्षिक बैठक में शामिल होने के बाद दो दिवसीय प्रवास के लिए डॉ. कृष्ण गोपाल सोमवार को ही प्रयागराज पहुंच गए थे। उनका कार्यक्रम इतना गोपनीय रखा गया कि इसकी जानकारी संघ के केवल चुनिंदा पदाधिकारियों के पास ही थी।
बैठक में स्थानीय पदाधिकारियों को वाराणसी में संघ की दो दिवसीय वार्षिक बैठक के बारे में बताया गया। बताया गया कि पूर्वांचल में संघ अपनी पैठ को और मजबूत करेगा और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को शाखा से जोड़ा जाएगा। स्थानीय पदाधिकारियों से कहा गया कि लोगों को आत्मनिर्भर भारत के लिए स्वावलंबी बनाने के लिए संघ के स्वयंसेवक आगे आएं। बैठक में यह भी कहा गया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए संघ देश के हर हिंदू को भागीदार बनाना चाहता है, इसके लिए आने वाले दिनों में व्यापक स्तर पर संघ की ओर से अभियान भी चलाया जाएगा।
इस दौरान डॉ. कृष्ण गोपाल ने रज्जू भैया ट्रस्ट की बैठक को भी संबोधित किया। यहां संघ के पदाधिकारियों ने नारी बारी में गरीबों के लिए आंख का अस्पताल खोले जाने के बारे में भी डॉ. कृष्ण गोपाल को अवगत कराया। डॉ. कृष्ण गोपाल से प्रयागराज के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने भी मुलाकात की। रेलवे के भी एक वरिष्ठ अफसर उनसे मुलाकात के लिए संघ कार्यालय पहुंचे। मंगलवार की रात शिवगंगा एक्सप्रेस से डॉ. कृष्ण गोपाल दिल्ली की ओर रवाना हो गए।