Thursday, August 20, 2020

सीसीएसयू अपडेट: इंतजार खत्म, एक सितंबर से होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

सीसीएसयू अपडेट: इंतजार खत्म, एक सितंबर से होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय कैंपस और मेरठ-सहारनपुर मंडल के एक लाख 90 हजार छात्र-छात्राओं की अधर में लटकी परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित हो गया है। यूजी-पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं एक सितंबर से तीन पालियों में होंगी। प्रोफेशनल कोर्सों की परीक्षाएं चार सितंबर और बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 10 सितंबर से होंगी। पूरा परीक्षा कार्यक्रम सीसीएसयू की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।
सीसीएसयू में वार्षिक प्रणाली में बीए-बीएससी-बीकॉम रेग्युलर और बीए-बीकॉम एवं एमए-एमकॉम प्राइवेट के अलावा सेमेस्टर के सभी कोर्सों की परीक्षाएं अधर में हैं। साढ़े चार लाख छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत किया जाना है। सिर्फ फाइनल ईयर के विषयों की परीक्षाएं कराई जा रही हैं। विवि ने 24 अगस्त से परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी की थी, लेकिन अब एक सितंबर से परीक्षाएं होंगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. रूप नारायण ने बताया कि आज परीक्षा कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

परीक्षाओं को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट भी फैसला सुना सकता है। अगर परीक्षा नहीं कराने के आदेश दिए जाएंगे तो ये सभी छात्र भी अन्य छात्रों की तरह प्रोन्नत कर दिए जाएंगे। अगर परीक्षा कराने के आदेश दिए जाते हैं तो एक सितंबर से यह परीक्षाएं तीन पालियों में होंगी।