Friday, August 14, 2020

खंड शिक्षा अधिकारी प्री परीक्षा :: प्रयागराज में ढहा दिया गया परीक्षा केंद्र , बदला गया सेण्टर , प्रयागराज में एक और ग़ाज़ियाबाद में बदले गए दो सेण्टर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

खंड शिक्षा अधिकारी प्री परीक्षा :: प्रयागराज में ढहा दिया गया परीक्षा केंद्र , बदला गया सेण्टर , प्रयागराज में एक और ग़ाज़ियाबाद में बदले गए दो सेण्टर , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2016 की प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को आयोजित की जाएगी और परीक्षा से चार दिन पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने तीन परीक्षा केंद्र बदल दिए हैं। इनमें एक केंद्र प्रयागराज और दो केंद्र गाजियाबाद के हैं। खास यह कि प्रयागराज स्थित परीक्षा केंद्र को अतिक्रमण के कारण ढहा दिया गया और आयोग को अब परीक्षा केंद्र परिवर्तित करना पड़ा है। बीईओ के 309 पदों पर भर्ती के लिए पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। 
बीईओ की प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को प्रदेश के 18 जिलों के 1100 से अधिक केंद्रों में आयोजित की जानी है। इन्हीं में से एक केंद्र प्रयागराज स्थित साईं पब्लिक स्कूल, रसूलपुर विशनपुरी कॉलोनी मुंडेरा को भी बनाया गया था। परीक्षा केंद्र मार्च से पहले ही निर्धारित किए जा चुके थे, क्योंकि पहले यह परीक्षा मार्च में ही प्रस्तावित थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।
अब पता चला है कि सेंटर बनाए गए मुंडेरा स्थित साईं पब्लिक स्कूल को अतिक्रमण के कारण कुछ समय पहले ही ध्वस्त किया जा चुका है। ऐसे में आयोग को आननफानन में सेंटर बदलना पड़ा। इसकी जगह अब नया परीक्षा केंद्र इंद्रजीत साहू कमला देवी इंटर कॉलेज, ब्लॉक-बी जीटी रोड बेगम बाजार, बम्हरौली, प्रयागराज होगा और अभ्यर्थी अब नए केंद्र में परीक्षा देंगे। इसके अलावा गाजियाबाद में भी दो सेंटर बदले गए हैं। गाजियाबाद स्थित परीक्षा केंद्र शंभू दयाल इंटर कॉलेज, ब्लॉक-ए, जीटी रोड नियर क्लॉक टावर को बदल दिया गया है। इसकी जगह शंभू दयाल (पीजी) कॉलेज, जीटी रोड अपोजिट एमएमजी हॉस्पिटल, गाजियाबाद को नया सेंटर बना गया है। वहीं, परीक्षा केंद्र शंभू दयाल इंटर कॉलेज, ब्लॉक-बी, जीटी रोड नियर क्लॉक टावर, गाजियाबाद की जगह श्री ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय, हापुड़ रोड तिराहा जीटी रोड, गाजियाबाद को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

सूत्रों का कहना है कि इन केंद्रों में पीएसी और आरएएफ ने कैंप कर रखा है, इसी वजह से सेंटर बदला गया है। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि पिछले दिनों प्रयागराज स्थित साईं पब्लिक स्कूल को अतिक्रमण के कारण ध्वस्त कर दिया गया था। इस वजह से सेंटर बदला गया और गाजियाबाद में अन्य कारणों से दो सेंटर परिवर्तित किए गए हैं।
मथुरा के एक सेंटर का पता संशोधित 
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बीईओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए निर्धारित मथुरा स्थित एक परीक्षा केंद्र का पता आंशिक रूप से संशोधित किया है। परीक्षा केंद्र का संशोधित पता है, ‘डीएवी इंटर कॉलेज वृंदावन गेट, मसानी तिराहा, मथुरा।